Blog single photo

'मैं चाहता हूं कि विराट बड़े टूर्नमेंट जीतने पर ध्यान लगाएं'

पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन आने वाले समय में बडे़ आईसीसी आयोजनों में जीत हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करें।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 अक्टूबर): प्रिंस ऑफ कोलकाता के नाम से मशहूर सौरव गांगुली बीसीसीआई के अगले अध्यक्ष होंगे। सौरव के अध्यक्ष बनने से कई पूर्व खिलाड़ी ने खुशी जाहिर की है। पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन आने वाले समय में बडे़ आईसीसी आयोजनों में जीत हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करें।

गांगुली ने कहा कि वह चाहते हैं कि कप्तान विराट कोहली इस दिशा में गम्भीरता से सोचें। मुम्बई में नामांकन दाखिल करने के बाद कोलकाता पहुंचे गांगुली ने यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, ‘हमें अब बड़े टूर्नमेंट्स जीतने पर ध्यान लगाना होगा। मैं जानता हूं कि ये लोग हर टूर्नमेंट नहीं जीत सकते लेकिन यह भी सच है कि इन लोगों ने कई टूर्नमेंट में नाकामी भी झेली है।’

गांगुली ने कहा कि आज की टीम उनके समय की टीम से काफी बेहतर है क्योंकि समय के साथ टीम मानसिक रूप से ताकतवर हुई है। गांगुली ने कहा, ‘इस समय प्रतिभा की कोई कमी नहीं। हम विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचे लेकिन खिताब तक नहीं पहुंच सके। विराट को इस दिशा में गम्भीरता से सोचना होगा। और यह काम बोर्डरूम में नहीं हो सकता।’

भारत ने अपना आखिरी आईसीसी टूर्नमेंट महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2013 में जीता था। इंग्लैंड में भारत ने 50 ओवर का चैंपियंस ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया था। कोहली की कप्तानी में भारत इस साल इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा और हार गया।

Tags :

NEXT STORY
Top