आज दुनिया के सामने आएगी 123 करोड़ की जूती, जानिए खासियत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 सितंबर): जूते तो आपने बहुत देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे जूते के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में बताया जा रहा है कि ये दुनिया का अबतक का सबसे महंगा जूता है और आज ये जूता दुनिया के सामने आ जाएगा। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दुनिया की अबतक की सबसे महंगी जूती बनाएगी गई है। इसकी कीमत 1.7 करोड़ डॉलर (123 करोड़ रुपये) है। जानकारी के मुताबिक यह लग्जरी जूता हीरों तथा असली सोने से बना है। इसे 9 महीने में डिजाइन किया गया है और बनाया गया है।
इस जूते को 'पैशन डायमंड शू' नाम दिया गया है। इसे यूएई के ब्रांड जदा दुबई ने पैशन ज्वेलर्स के साथ सहयोग में बनाया है। आज इसे दुनिया के एकमात्र सात सितारा होटल बुर्ज अल अरब में इसे पेश किया जाएगा।

लॉन्‍च इवेंट में जिस जूते को प्रदर्शित किया जाएगा वह 36 ईयू (साइज) का प्रोटोटाइप है लेकिन बिक्री के बाद इसे ग्राहकों के पांव के आकार का बनाया जाएगा। जदा दुबई की सह-संस्‍थापक और क्रिएटिव डायरेक्‍टर मारिया मजारी ने बताया कि जदा दुबई सिर्फ हीरे जड़े जूते डिजाइन करती है। अपने दूसरे संग्रह के लॉन्‍च के अवसर हम चाहते थे कि कुछ ऐसा तैयार किया जाए विश्‍व में अनूठा हो और जिसमें बहुमूल्‍य हीरों का इस्‍तेमान किया जाए।