ये हैं दुनिया की सबसे Hot & --xy एयरलाइंस

नई दिल्ली (24 अप्रैल): मंदी के दौर से दुनिया की सभी इंडस्ट्रीज़ गुज़र रही हैं। ऐसे में एवियेशन इंडस्ट्री भी अपवाद नहीं है। एवियेशन इंडस्ट्री में पैसा सिर्फ टिकिटों की विक्री से ही आता है। बार-बार टिकिट की कीमतें बढ़ाने से फ्लायर्स की संख्या पर असर पड़ने का खतरा रहता है। इस लिए एवियेशन इंडस्ट्री में अब बिकिनी एयरहोस्टेस और हॉट एयरलाइंस का चलन शुरु हो गया है। ताकि फ्लायर्स भी आयें और पैसा भी आये। तो चलिये बात करते हैं जर्मनी की। 

जर्मन एयरलाइंस

जर्मनी में ओपननैस आम बात है। मंदी के दौर से गुजर रहे साल 2008 में यहां एक ऐसी एयरलाइंस शुरू की गई, जिसमें पैसेंजर्स ड्रैस लेस सफर कर सकते हैं। एक जर्मन ट्रेवल एजेंसी ने दुनिया की यह पहली न्यूड एयरलाइंस सर्विस शुरु की थी। इस एजेंसी से टिकट बुक कराकर जर्मनी के एरफर्ट शहर से बाल्टिक समुद्र तट तक सफर किया जा सकता है। फ्लायर्स इस एयरलाइंस के ड्रैसलेस एंट्री तो कर सकते हैं लेकिन बाहर निकलते वक्त वापस कपड़े पहनने होते हैं। 

वियतनाम

वियतनाम की विएटजेट एविएशन की मालिक गुयेन फुओंग ने अपनी एयरलाइंस में बिकिनी गर्ल्स का इंतजाम किया है।

2-

ये बिकिनी गर्ल्स ही इस एयरलाइंस की एयरहोस्टेस हैं। अपने इस आइडिया के सहारे फुओंग आज अरबपति बन चुकी हैं।

3-

माल्टा

1-

एक साल पहले  एयर माल्टा ने अपने पैसेंजर्स के लिए नई सर्विस शुरू की। एयरलाइंस ने पैसेंजर्स के लिए फ्री मसाज की सुविधा शुरू की। इस एयरलाइंस की फ्लाइट में एयरहोस्टेस पैसेंजर्स के हाथ, पैर, गले और सिर पर मसाज करती हैं।

इतना ही नहीं एयर माल्टा ने स्पा और ब्यूटी प्रोडक्ट्स के लिए वाउचर सर्विस भी शुरू की है। 

2-

एयर न्यूजीलैण्ड​  1-

एयर न्यूजीलैण्ड ने साल 2011 में अपने लम्बी दूरी के पैसेंजर्स के लिए नई सेवा शुरू की। न्यूजीलैण्ड से लॉस एंजिल्स का सफर करने वालों के लिए ऐसी सीट बनाई गई, जिस पर आराम से पैर फैलाकर लेटा भी जा सकता है।

इस फ्लाइट को शादीशुदा जोड़े और परिवार के साथ सफर करने वाले ज्यादा पसंद करते हैं।

2-

हूटर्स एयरलाइंस

1-

हूटर्स एयरलाइंस ने भी पैसेंजर्स के लिए गजब की सर्विस शुरू की है। इस एयरलाइंस के प्लेन में फ्लाइट अटेंडेंट का काम हॉट होस्टेस को ही दिया जाता है।

2-

सफर के दौरान ये होस्टेस कई तरह के गेम्स दिखाती हैं। आप चाहें तो अपने मनोरंजन के लिए इन होस्टेस को सफर के दौरान हायर भी सकते हैं।