यह है दुनिया की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक, एक बार में दौड़ती है 240 किलोमीटर

नई दिल्ली (25 जनवरी): अब एक ऐसी बाइक भी आ चुकी है जिसका माइलेज सुनकर कोई भी चौंक सकता है। यह एक अमेरीकन बाइक है और भारत में जल्द ही उपलब्ध होने वाली है। यह एक इलेक्ट्रिक बाइक हैछ। जिसे जीरो-एस नाम से पेश किया गया है। यह दमदार इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल जो जबरदस्त पावर के साथ-साथ शानदार माइलेज भी देती है। एक बार चार्ज हो जाने पर 140 किलोमीटर प्रति घण्टा की रफ्तार से 240 किलोमीटर तक दौड़ जाती है। और इसे चार्ज करने में भी मात्र दो घण्टे का समय लगता है।

 बेहद की खूबसूरती से डिजाइन की गई यह बाइक तीन वैरियंट्स में आती है जिनमें जीरो-एस, जेडएफ-9.8, जीरो एस जेडएफ13.0 और जीरो एस जेडएफ13.0+पावर टैंक शामिल है। इस मोटरसाइकल के पावरपैक को पूरी तरह चार्ज होने में 2 घंटे तक का समय लगता है। जीरो एस बाइक के तीनों ही वैरियंट्स में एयर-कूल्ड, रेडियल फ्लक्स जेड-फोर्स ब्रशलेस मोटर लगया गया है जिससे अधिकतम 54एचपी की ताकत और 92एनएम तक टॉर्क पैदा हो सकता है। 

जीरो एस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल के तीनों ही वैरियंट्स में क्लचलेस डायरेक्टर ड्राइव ट्रांसमिशन दिया गया है। इसकी वजह से शहरों की तंग गलियों में इस मोटरसाइकल को चलाना थोड़ा आसान हो जाता है। इस मोटरसाइकल में काफी दमदार सस्पेंशन लगाए गए हैं जो आपको ऊबड़-खाबड़ रास्तों पर भी तकलीफ का अहसास नहीं होने देते।