पॉलिटिक्स की पिच से 'क्रिकेट' की पिच' पर लौटे गंभीर- दी ये चेतावनी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(15 मई): दो बार की विश्व विजेता भारतीय टीम 5 जून को साउथैम्पटन में साउथ अफ्रीका से इस टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेगी। इससे पहले क्रिकेट से राजनीति में आए गौतम गंभीर का मानना है कि भारतीय विश्व कप टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है। 

-गंभीर ने कहा, ‘मुझे लगता है कि भारतीय टीम में एक और तेज गेंदबाज की जरूरत है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को और सहयोग चाहिए। आप कह सकते हैं कि हरफनमौला हार्दिक पंड्या और विजय शंकर कमी पूरी कर सकते हैं लेकिन मैं आश्वस्त नहीं हूं।’  

-उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नमेंट में आखिर में टीम संयोजन सही रखना अहम है।'  विश्व कप विजेता बल्लेबाज ने सीएट क्रिकेट रेटिंग अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार 2019 में अपने संबोधन के दौरान कहा. गंभीर पूर्वी दिल्ली सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

-वर्ल्ड कप के बारे में उन्होंने कहा, ‘यह अच्छा टूर्नमेंट होगा क्योंकि सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे। इस फॉर्मेट से हमें सही वर्ल्ड चैंपियन मिलेगा और मुझे लगता है कि आईसीसी को आगे भी यही फॉर्मेट रखना चाहिए।’ टूर्नमेंट में प्रमुख टीमों के बारे में पूछने पर उन्होंने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यू जीलैंड का नाम लिया।