एलन मस्क का हुआ ट्विटर, 44 बिलियन डॉलर में बिक गई कंपनी, यहां जानें सबकुछ

दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शामिल और टेस्ला के चीफ एलन मस्क (Elon Musk) ने आखिरकार सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीद ही लिया।

एलन मस्क का हुआ ट्विटर, 44 बिलियन डॉलर में बिक गई कंपनी, यहां जानें सबकुछ
x

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शामिल और टेस्ला के चीफ एलन मस्क (Elon Musk) ने आखिरकार सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (Twitter) को खरीद ही लिया। एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं। उन्होंने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर के खरीद लिया है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने बताया कि 44 अरब अमेरिकी डॉलर यानी करीब 3368 अरब रुपये में यह डील हुआ है।





इस डील के बाद एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा है कि 'मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है।' मस्क का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 



इससे पहले एलन मस्क के पास ट्विटर में 9.2 फीसद हिस्सेदारी थी। एलन मस्क ने कुछ समय पहले ही ट्विटर में यह हिस्सेदारी खरीदी थी। इसके साथ ही मस्क ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए थे। हालांकि, बाद में वेंगार्ड ग्रुप की तरफ से रखे गए फंड ने ट्विटर में 10.3 फीसद हिस्सेदारी खरीदी ली। इस तरह यह कंपनी का सबसे बड़ा शेयरहोल्डर बन गया था।




और पढ़िए - 7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों का खत्म होने ही वाला है इंतजार, इस दिन खाते में एक साथ आएंगे हजारों रुपये




ट्विटर का इतिहास

- मार्च 2006 में जैक डोर्सी, नोआ ग्लास, बिज़ स्टोन और इवान विलियम्स ने ट्विटर को बनाया था।

- जुलाई 2006 में ट्विटर को लॉन्च किया गया था।

- 2007 में हैशटैग के उपयोग का प्रस्ताव सबसे पहले अमेरिकी ब्लॉगर, उत्पाद सलाहकार और वक्ता क्रिस मेस्सिना ने 2007 के एक ट्वीट में दिया था। 

- 2012 तक, 100 मिलियन से अधिक यूजर ने एक दिन में 340 मिलियन ट्वीट पोस्ट किए और सर्विसने प्रति दिन औसतन 6 बिलियन सर्च क्यूएरी को संभाला।

- 2013 में, यह दस सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइटों में से एक थी और इसे इंटरनेट के एसएमएस" के रूप में वर्णित किया गया।

- 2019 की शुरुआत तक, ट्विटर के 330 मिलियन से अधिक मासिक एक्टिव यूजर थे।



 



और पढ़िए - बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें









Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story