बिजली संकट में घिरे पाकिस्तान को भारत की याद आई, अगले हफ्ते प्रतिनिधिमंडल आएगा भारत

बिजली संकट में घिरे पाकिस्तान को भारत की याद आने लगी है। बातचीत के लिए अगले हफ्ते पांच सदस्यीय पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल भारत के दौरे पर आएगा।

बिजली संकट में घिरे पाकिस्तान को भारत की याद आई, अगले हफ्ते प्रतिनिधिमंडल आएगा भारत
x

नई दिल्ली: बिजली संकट में घिरे पाकिस्तान को भारत की याद आने लगी है। बातचीत के लिए अगले हफ्ते पांच सदस्यीय  पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल भारत के दौरे पर आएगा। इस दौरान दोनों पक्षों के सिंधु जल संधि के हिस्से के रूप में प्रमुख परियोजनाओं पर चर्चा करने की संभावना है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक बैठक के दौरान, दोनों पक्ष अग्रिम बाढ़ सूचना और सिंधु जल के स्थायी आयोग की वार्षिक रिपोर्ट के मुद्दे पर चर्चा करेंगे।


जानकारी के मुताबिक दोनों देशों के प्रतिनिधि मंडल के बीच जल संधि के अनुच्छेद IX के अन्तर्गत 1000 मेगवाट की पाकल दुल और पश्चिम की ओर बहने वाली नदियों पर भारत सरकार द्वारा बनाई जा रही कुल 48 मेगावाट निचली कलनई और 624 मेगावाट की किरू जल विद्युत परियोजनाओं पर चर्चा कर सकते हैं।





और पढ़िए – Nepal plane crash: सेना ने दुर्घटनास्थल का लगाया पता, 4 भारतीय समेत 22 लोग थे सवार







बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी प्रतिनिधि मंडल वाघा सीमा से भारत आएगा और 30-31 मई को दिल्ली में पीसीआईडब्ल्यू स्तर की वार्ता में भाग लेगा। यह प्रतिनिधि मंडल 1 जून को पाकिस्तान वापस लौट जाएगा। पाकिस्तान के सिंधु जल आयुक्त सैयद मेहर अली शाह ने कहा कि PCIW स्तर पर दोनों देशों के बीच यह 118वीं द्विपक्षीय बैठक होगी। 


आपको बता दें कि सोमवार को होने वाली इस बैठक से पहले दोनों देशों के बीच 2-4 मार्च 2022 को इस्लामाबाद में तीन दिवसीय वार्ता हुई थी।








और पढ़िए – देश से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story