New York subway shooting: पुलिस ने शेयर की 'पर्सन ऑफ इंटरेस्ट' की फोटो

न्यूयॉर्क पुलिस ने मंगलवार को ब्रुकलिन मेट्रो में गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है, जिसमें 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे। उन्होंने कहा कि अभी यह निश्चित नहीं है कि वह हमलावर है या नहीं।

New York subway shooting: पुलिस ने शेयर की पर्सन ऑफ इंटरेस्ट की फोटो
x

वाशिंगटन: न्यूयॉर्क पुलिस ने मंगलवार को ब्रुकलिन मेट्रो में गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है, जिसमें 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे। उन्होंने कहा कि अभी यह निश्चित नहीं है कि वह हमलावर है या नहीं।


एक ब्रीफिंग के दौरान न्यूयॉर्क शहर के पुलिस आयुक्त कीचंत सीवेल ने कहा कि जब गोलीबारी शुरू हुई तो संदिग्ध बंदूकधारी एक ट्रेन की कार के अंदर था।


सीवेल ने कहा, "आरोपी ने ट्रेन में धुंआ भर दिया और यात्रियों पर गोलियां चला दीं। वह कथित तौर पर 5'5" लंबा एक अश्वेत पुरुष था, जिसका कद भारी था। वह हरे रंग की कंस्ट्रक्शन-टाइप बनियान और ग्रे हुड वाली स्वेटशर्ट पहने हुए था।"




अधिकारियों ने कहा कि वे एक ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, जिसने एक वैन किराए पर ली हो, जिसके बारे में उनका मानना है कि यह शूटिंग से जुड़ा हो सकता है, हालांकि उन्होंने एक निश्चित लिंक स्थापित नहीं किया है। मंगलवार की देर शाम अधिकारियों ने किंग्स हाईवे स्टेशन के पास वाहन को छोड़ दिया था, माना जाता है कि जहां बंदूकधारी मेट्रो में सवार हुआ था।






और पढ़िए -  फिलीपीन में भूस्खलन और बाढ़ से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 58




रिपोर्टों के अनुसार, यू-हौल वैन की एक चाबी हमले की जगह पर मिली थी, जिसके बारे में माना जाता है कि यह बंदूकधारी के व्यक्तिगत प्रभाव थे। जांचकर्ताओं को घटनास्थल पर एक ग्लॉक हैंडगन, तीन विस्तारित पत्रिकाएं, दो विस्फोटित धूम्रपान ग्रेनेड, दो गैर-विस्फोटित धूम्रपान ग्रेनेड और एक हैचेट भी मिला।


मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी (एमटीए) के एक बयान के अनुसार, न्यूयॉर्क शहर की एजेंसियां मंगलवार की शूटिंग में शामिल संदिग्ध की गिरफ्तारी के लिए किसी भी जानकारी के लिए संयुक्त 50,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम दे रही हैं।


MTA और ट्रांसपोर्ट वर्कर्स यूनियन (TWU) लोकल 100 दोनों ने इनाम राशि में प्रत्येक को 12,500 अमेरिकी डॉलर की पेशकश की और न्यूयॉर्क सिटी पुलिस फाउंडेशन ने कुल इनाम की पेशकश को 50,000 अमेरिकी डॉलर तक लाने के लिए इनाम राशि में USD 25,000 की पेशकश की।




गोलीबारी में घायल होने के बाद कुल 16 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। न्यूयॉर्क शहर के अधिकारियों के अनुसार, उनमें से दस को गोली लगी और पांच की हालत गंभीर लेकिन स्थिर है। 13 अन्य घायल हो गए थे, क्योंकि वे ट्रेन स्टेशन से बाहर निकलने के लिए दौड़े थे या धुएं के कारण उनका दम घुट गया था।







और पढ़िए -  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें









Click Here- News 24 APP अभी download करें



Next Story