उत्तर कोरिया में 2 लाख से अधिक नए 'बुखार' के मामले, अमेरिका ने मदद की पेशकश की

समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने दक्षिण कोरिया के योनहाप नेटवर्क के हवाले से कहा कि उत्तर कोरिया ने लगातार पांचवें दिन "बुखार जैसे लक्षणों" से पीड़ित 219,030 नए रोगियों की सूचना दी, क्योंकि देश दो साल में अपने पहले पुष्टि किए गए कोरोना वायरस प्रकोप से लड़ता है।

उत्तर कोरिया में 2 लाख से अधिक नए बुखार के मामले, अमेरिका ने मदद की पेशकश की
x

नई दिल्ली: समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने दक्षिण कोरिया के योनहाप नेटवर्क के हवाले से कहा कि उत्तर कोरिया ने लगातार पांचवें दिन "बुखार जैसे लक्षणों" से पीड़ित 219,030 नए रोगियों की सूचना दी, क्योंकि देश दो साल में अपने पहले पुष्टि किए गए कोरोना वायरस प्रकोप से लड़ता है।




और पढ़िए - Sri Lanka Crisis: इतिहास में पहली बार दिवालिया हुआ श्रीलंका! तय समय में नहीं चुका पाया कर्ज




देश ने पहली बार अप्रैल में प्योंगयांग में बड़े पैमाने पर सैन्य परेड के बाद फैले कोविड के प्रकोप की पुष्टि की, पड़ोसी देश की रिपोर्टों के अनुसार, दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी द्वारा बताए गए सांसदों का हवाला दिया।


दुनिया में कहीं और, जापान और थाईलैंड क्रमशः विदेशियों और नाइट क्लबों के प्रवेश पर महामारी से प्रेरित प्रतिबंधों को कम करने के लिए तैयार हैं। इस बीच, ब्रिटेन ने 'कोविड अलर्ट स्तर' को कम कर दिया है, क्योंकि ओमिक्रॉन-ट्रिगर लहर अब कम हो गई है।


उत्तर कोरिया ने शनिवार को बुखार के लक्षणों वाले 2,19,030 और लोगों की एक अतिरिक्त मौत की सूचना दी, क्योंकि देश अपने पहले पुष्टि किए गए कोरोना वायरस प्रकोप से लड़ रहा है।


संयुक्त राज्य अमेरिका के अधिकारियों ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि उत्तर कोरिया कोविड के साथ "काफी गंभीर स्थिति" का सामना कर रहा है। बिडेन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने रायटर के हवाले से कहा, “अमेरिका कोविड सहित उत्तर कोरिया की समस्याओं में मदद के लिए कदम उठाने के लिए तैयार है।”


उत्तर कोरिया कथित तौर पर अभूतपूर्व कोरोना वायरस लहर से लड़ने के लिए स्टरलाइज़र और थर्मामीटर सहित दवाओं और चिकित्सा आपूर्ति के उत्पादन में तेजी ला रहा है। देश की केसीएनए समाचार एजेंसी ने बताया कि देशव्यापी लॉकडाउन लागू करने वाला देश, बुखार और दर्द को कम करने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पारंपरिक कोरियाई दवाओं का उत्पादन भी बढ़ा रहा है।





और पढ़िए - Russia Ukraine War: यूक्रेन को 15 एंटी-एयरक्राफ्ट "जेपर्ड" टैंक देगा जर्मनी




इससे पहले शुक्रवार को, सरकार ने कहा कि वह कोविड के खिलाफ अपनी लड़ाई में “अच्छे परिणाम” प्राप्त कर रही थी, यहां तक कि बुखार के लक्षणों वाले लोगों की संख्या 2 मिलियन से अधिक हो गई थी।


इस बीच, ब्रिटेन ने शुक्रवार को अपने कोविड-19 अलर्ट स्तर को चार से घटाकर तीन कर दिया, यह कहते हुए कि वायरस की ओमिक्रॉन-वेरिएंट लहर कम हो रही थी और सभी देशों में स्वास्थ्य देखभाल का दबाव कम हो रहा था। अलर्ट का स्तर 12 दिसंबर को तब बढ़ा दिया गया था जब ओमाइक्रोन तेजी से फैल रहा था।







और पढ़िए -  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







 

Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story