कराची यूनिवर्सिटी ब्लास्ट: 3 चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत

समाचार एजेंसी एपी ने विश्वविद्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फारूक के हवाले से बताया कि विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि वैन में सात से आठ लोग सवार थे। हालांकि, अभी तक हताहतों की सही संख्या नहीं बताई गई है।

कराची यूनिवर्सिटी ब्लास्ट: 3 चीनी नागरिक और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर की मौत
x

कराची: पाकिस्तान में हुए एक धमाके में चार लोगों की मौत हो गई है। पाकिस्तान मीडिया ने बताया कि कराची विश्वविद्यालय के परिसर में मंगलवार को एक कार में विस्फोट होने से तीन चीनी नागरिकों और उनके पाकिस्तानी ड्राइवर सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए है। शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि विस्फोट विश्वविद्यालय में कन्फ्यूशियस संस्थान के पास एक वैन में हुआ।


समाचार एजेंसी एपी ने विश्वविद्यालय के प्रवक्ता मोहम्मद फारूक के हवाले से बताया कि विस्फोट के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है।


कराची के पुलिस प्रमुख गुलाम नबी मेमन ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह एक आत्मघाती हमलावर हो सकता है। उन्होंने कहा कि साइट के क्लोज-सर्किट टेलीविजन फुटेज में एक व्यक्ति को सिर से पैर तक महिला बुर्का पहने वैन तक जाते हुए दिखाया गया, जिसके बाद तुरंत विस्फोट हुआ।


तीन मृत चीनी में चीनी-निर्मित कन्फ्यूशियस संस्थान के निदेशक शामिल थे, जो चीनी भाषा स्नातक कक्षाएं प्रदान करते थे और साथ में दो शिक्षक थे। अधिकारियों ने कहा कि चौथी मौत वैन के पाकिस्तानी चालक की थी।


पुलिस अधिकारी अब्दुल खालिक ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। विस्फोट की जिम्मेदारी अभी तक किसी ने नहीं ली है। वहीं, बता दें कि बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी, पास के बलूचिस्तान प्रांत में एक आतंकवादी समूह, ने अतीत में हमलों में चीनी नागरिकों को निशाना बनाया है।


जिस वैन में विस्फोट हुआ उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया, जिसमें आग की लपटों ने वाहन को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है। उधर पुलिस और अर्धसैनिक बल के रेंजर तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और इलाकों की घेराबंदी की।


पुलिस सूत्रों ने बताया कि वैन में सात से आठ लोग सवार थे। हालांकि, अभी तक हताहतों की सही संख्या नहीं बताई गई है।






और पढ़िए - Russia Ukraine War: यूक्रेनी महिलाओं को मारने से पहले किया गया दुष्कर्म और कुछ शव तो...पोस्टमॉर्टेम में हुआ बड़ा खुलासा





विस्फोट दोपहर 1.52 बजे (स्थानीय समयानुसार) कराची विश्वविद्यालय में एक चीनी भाषा शिक्षण केंद्र कन्फ्यूशियस संस्थान के पास एक वैन में हुआ। जियो न्यूज ने बताया कि विस्फोट के बाद बचाव और सुरक्षा एजेंसियां मौके पर पहुंच गईं और इलाके की घेराबंदी कर बचाव अभियान शुरू किया।






और पढ़िए -  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें











Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story