इमरान खान ने इस बात के लिए पाक सरकार को लताड़ा, मोदी सरकार की तारीफ की

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी करेंसी में 30 प्रति लीटर द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बढ़ाने के लिए शहबाज़ शरीफ सरकार पर निशाना साधा है।

इमरान खान ने इस बात के लिए पाक सरकार को लताड़ा, मोदी सरकार की तारीफ की
x

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी करेंसी में 30 प्रति लीटर द्वारा पेट्रोल और डीजल की कीमतों को बढ़ाने के लिए शहबाज़ शरीफ सरकार पर निशाना साधा है।


शहबाज़ शरीफ के शासन को 'असंवेदनशील' करार देते हुए इमरान खान ने पाकिस्तान सरकार की आलोचना की, जोकि 30% सस्ते तेल के लिए रूस के साथ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी द्वारा किए गए सौदे पर कोई बातचीत नहीं कर रहा है।



और पढ़िए - Pakistan में इमरान खान के समर्थकों ने काटा बवाल, सड़कों पर उतरी सेना




इमरान खान ने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा कि अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी ने रूस से सस्ता तेल खरीदकर पाकिस्तानी करेंसी में 25 प्रति लीटर द्वारा ईंधन की कीमतों को कम करने में कामयाबी हासिल की है।


इमरान खान ने ट्विटर पर लगातार ईंधन की कीमत में वृद्धि के बारे में लिखा। उन्होंने लिखा, "पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 20% या 30 रुपये प्रति लीटर बढ़ोत्तरी के साथ विदेशी आकाओं से पहले आयातित सरकार के अधीन के लिए मूल्य का भुगतान करना शुरू कर रहा है, जोकि हमारे इतिहास में उच्चतम एकल मूल्य वृद्धि है। अक्षम और असंवेदनशील सरकार ने 30% सस्ते तेल के लिए रूस के साथ हमारे सौदे पर कोई बात नहीं ही है।''




और पढ़िए - पेट्रोल 179.85 रुपये, डीजल 174.15 रुपये! पाकिस्तान ने ईंधन की कीमतों में 30 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की



रूस से तेल खरीदने के लिए भारत की रणनीति की सराहना करते हुए इमरान खान ने लिखा, "इसके विपरीत, भारत, अमेरिका के रणनीतिक सहयोगी, रूस से सस्ता तेल खरीदकर पाकिस्तानी करेंसी में 25 प्रति लीटर द्वारा ईंधन की कीमतों को कम करने में कामयाब रहे हैं। अब हमारा राष्ट्र बदमाशों के इस कैबेल के हाथों मुद्रास्फीति की एक और बड़े पैमाने पर खुराक का सामना करेगा।"


पाकिस्तान ने गुरुवार को पाकिस्तानी करेंसी में 30 प्रति लीटर पेट्रोलियम उत्पादों की कीमतें बढ़ाते हुए कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) कार्यक्रम के पुनरुद्धार को सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लिया गया है।




और पढ़िए -  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







 

Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story