'तीसरे विश्व युद्ध के लिए हो जाओ तैयार', ब्रिटेन जनरल ने खाई रूस को हराने की कसम

ब्रिटेन के नए सैन्य कमांडर जनरल पैट्रिक सैंडर्स ने कहा है कि व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में खून की नदियां बहाई हैं। जिसे पूरी दुनिया ने देखा। ये विश्व के लिए खतरे की घंटी है।

तीसरे विश्व युद्ध के लिए हो जाओ तैयार, ब्रिटेन जनरल ने खाई रूस को हराने की कसम
x

नई दिल्ली: रूस और यूक्रेन की जंग ने पूरी दुनिया को अपनी सुरक्षा पर सोचने को मजबूर कर दिया है। रूस सेना जिस तरह से यूक्रेन में तबाही मचा रही है उसे देखते हुए खास कर के यूरोप के देशों में डर का महौल है। इस बीच ब्रिटेन के एक टॉप जनरल ने अपने सैनिकों से किसी भी वक्त युद्ध के लिए तैयार रहने के लिए कहा है। 


ब्रिटेन के नए सैन्य कमांडर जनरल पैट्रिक सैंडर्स  ने कहा है कि व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में खून की नदियां बहाई हैं। जिसे पूरी दुनिया ने देखा। ये विश्व के लिए खतरे की घंटी है। उन्होंने एक ऐसी सेना बनाने की कसम खाई जो रूस को युद्ध में हरा सकती है। इसके साथ ही उन्होंने ब्रिटिश सैनिकों को कहा कि उन्हें यूरोप में एक बार फिर से लड़ने के लिए तैयार होने की जरूरत है। 





और पढ़िए - Earthquake in Taiwan: भूकंप के जोरदार झटकों से हिला ताइवान, रिक्टर स्केल पर 5.8 रही तीव्रता





देश भर के सैनिकों के नाम अपने पहले संदेश में पैट्रिक ने कहा कि 24 फरवरी को यूक्रेन पर रूस के तानाशाह ने आक्रमण किया है, जिसके बाद दुनिया बदल गई है। सोमवार को उन्होंने जनरल स्टाफ का पद संभाला है। अपनी सेवा के चौथे दिन उन्होंने एक संदेश लिख कर कहा कि, 'अब हमारे सहयोगियों के साथ लड़ने और युद्ध में रूस को हराने में सेना को सक्षम बनाने की अनिवार्य जरूरत है।'


रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन सरकार ने सेना में बड़ी कटौती की है। जिससे सेना छोटी हो गई है। उन्होंने कहा कि मैं 1941 के बाद पहला जनरल हूं, जिसके कार्यकाल में यूरोप पर युद्ध की छाया पड़ रही है। 


बता दें कि जनरल  पैट्रिक सैंडर्स लंबे समय तक इराक और अफगानिस्तान में रह चुके हैं। उनका जोर अब ब्रिटेन सेना को तकनीकी रूप से और सक्षम बनाने की है। उन्होंने कहा कि मैं सबसे पहले अपनी सेना को और घातक बनाउंगा, जो किसी भी मौके पर लड़ाई के लिए तैयार रहे। 









और पढ़िए -  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







 

Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story