काबुल में आतंकवादियों ने किया कार्ते परवान गुरुद्वारे पर हमला, 1 की मौत

ISIS खुरासान द्वारा हमले की आशंका जताई गई है। बता दें कि दो विस्फोटों ने आज सुबह अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को दहला दिया। जिसमें से एक विस्फोट गुरुद्वारा को चपेट में लेते हुए हआ और इस क्षेत्र में कई गनशॉट्स सुने गए।

काबुल में आतंकवादियों ने किया कार्ते परवान गुरुद्वारे पर हमला, 1 की मौत
x

काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में शनिवार सुबह आतंकियों ने गुरुद्वारा कार्ते परवान पर हमला कर दिया, जिसमें सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई। हालांकि, इस हमले को लेकर अभी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। ISIS खुरासान द्वारा हमले की आशंका जताई गई है। बता दें कि दो विस्फोटों ने आज सुबह अफगानिस्तान की राजधानी काबुल को दहला दिया। जिसमें से एक विस्फोट गुरुद्वारा को चपेट में लेते हुए हआ और इस क्षेत्र में कई गनशॉट्स सुने गए। जिस समय धमाका हुआ, उस समय गुरुद्वारा में कम से कम 16 भक्त मौजूद रहे। हताहतों की संख्या अभी बढ़ सकती है।


स्थानीय समाचार रिपोर्टों में कहा गया है कि यह यहां पर बहुत ज्यादा आबादी है और कई लोगों को मृत होने की आशंका है। अफगानिस्तान के टोलो न्यूज ने आज ट्वीट किया, 'काबुल सिटी के कार्त परवान क्षेत्र में विस्फोटों की आवाज सुनी गई। इस घटना की प्रकृति और हताहतों के बारे में विवरण अभी तक ज्ञात नहीं हैं।'


विदेश मंत्रालय ने कहा, 'हम काबुल शहर में एक पवित्र गुरुद्वारा पर हमले को लेकर आ रही खबरों से चिंतित हैं। हम स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं और घटनाक्रम पर आगे के विवरण की प्रतीक्षा कर रहे हैं।'



और पढ़िए - US: अलबामा चर्च में गोलीबारी में 1 की मौत, 2 घायल, पकड़ा गया संदिग्ध


11 जून को, काबुल के विस्फोट के बाद कई लोग घायल हो गए। टोलो न्यूज ने एक ट्वीट में कहा, "काबुल के 10वें जिले के बटखक स्क्वायर में विस्फोट हुआ।"


काबुल सुरक्षा विभाग ने कहा, "इससे पहले, सोमवार को, काबुल के पुलिस डिस्ट्रिक्ट 4 में एक विस्फोट हुआ, जिसमें विस्फोटक एक साइकिल पर लगाया हुआ था।"


स्थानीय मीडिया चैनल टोलो न्यूज ने बताया, "इस मामले की जांच करने के लिए सुरक्षा बल क्षेत्र में आ गए हैं।"


इससे पहले, तीन विस्फोटों ने 25 मई को अफगानिस्तान के बाल्क प्रांत की राजधानी को हिला दिया था, जिससे कम से कम 9 लोग मारे गए और 15 अन्य घायल हो गए। उसी दिन, काबुल शहर में मस्जिद शरीफ हज़रत ज़कारिया मस्जिद में एक विस्फोट कम से कम दो लोगों की मौत हो गई।








और पढ़िए -  दुनिया से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें







 

Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story