चीन में तेजी से फैल रहा कोरोना, 13146 नए केस सामने आए, शंघाई में बढ़ा लॉकडाउन

दुनिया पर कोरोना का खतरा फिलहाल खत्म होता नहीं दिख रहा है। चीन में एकबार फिर कोरोना तेजी से फैलने लगा है। पिछले कई दिनों से शंघाई समेत कई शहरों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है।

चीन में तेजी से फैल रहा कोरोना, 13146 नए केस सामने आए, शंघाई में बढ़ा लॉकडाउन
x

नई दिल्ली: दुनिया पर कोरोना का खतरा फिलहाल खत्म होता नहीं दिख रहा है। चीन में एकबार फिर कोरोना तेजी से फैलने लगा है। पिछले कई दिनों से शंघाई समेत कई शहरों में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है। चीन में 13 हजार 146 कोविड संक्रमितों के नए मामले दर्ज की गए हैं जो दो साल पहले पहली लहर के चरम के बाद से सबसे अधिक मामले हैं।


चीनी राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के मुताबिक शंघाई में एक दिन में रिकॉर्ड 8226 केस दर्ज किए गए हैं। जिससे एकबार फिर लोगों के बीच दहशत का माहौल है। हालांकि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग की ओर से एक बयान में कहा गया है कि संक्रमण की वजह से कोई नई मौत की सूचना नहीं है। 


वहीं शंघाई में एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए यहां लॉकडाउन लगाया गया था। शहर के पूर्वी जिलों में रहने वाले लोग आज पांच दिनों के लॉकडाउन से बाहर आने वाले थे लेकिन एक बार फिर से लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। बताया जा रहा है कि शंघाई के लाखों लोग करीब दो साल बाद इस समय बेहद सख्‍त लॉकडाउन की स्थिति से गुजर रहे हैं।


28 मार्च को चीन के सबसे बड़े शहर ने ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमण को कंट्रोल में करने के लिए दो चरणों में लॉकडाउन की शुरुआत की थी। शुरुआत में पूर्वी शंघाई को पांच दिनों के लिए लॉकडाउन की योजना बनाई गई थी, इसके बाद शहर के पश्चिमी जिलों में अतिरिक्त पांच दिनों का प्रतिबंध लगाया गया था।


Next Story