Blog single photo

World Tour Finals: बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु पहुंचीं फाइनल में

भारतीय बैडमिंटन की स्टार खिलाड़ी पी वी सिंधु वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंच चुकी हैं। ओलपिंक की 'सिल्वर गर्ल' पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने आज यानी कि शनिवार को रतचानोक इंतानोन को 21-16, 25-23 से करारी मात दी। अब फाइनल में रविवार को सिंधु का सामना जापान की वर्ल्ड नंबर-5 नोजोमी ओकुहारा से होगा।

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 दिसंबर): भारतीय बैडमिंटन की स्टार खिलाड़ी पी वी सिंधु वर्ल्ड टूर फाइनल्स के फाइनल में पहुंच चुकी हैं। ओलपिंक की 'सिल्वर गर्ल' पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर फाइनल्स के फाइनल में अपनी जगह बना ली है। वर्ल्ड नंबर-6 सिंधु ने आज यानी कि शनिवार को रतचानोक इंतानोन को 21-16, 25-23 से करारी मात दी। अब फाइनल में रविवार को सिंधु का सामना जापान की वर्ल्ड नंबर-5 नोजोमी ओकुहारा से होगा।

गौरतलब है कि इससे पहले सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल्स के ग्रुप ए मुकाबले में लगातार तीसरी जीत के साथ नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई किया था।  पीवी सिंधु ने बेइवेन झांग को सीधे गेम में 21-9 और 21-15 से हराते हुए वर्ल्ड टूर फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था।

बता दें कि इस मुकाबले में भारतीय स्टार शटलर ने अमेरिका की खिलाड़ी के खिलाफ आसानी से जीत हासिल की थी। यह दोनों के बीच 7वां मुकाबला था, जिसमें से चौथी बार सिंधु ने जीत हासिल की। यह टूर्नमेंट ग्वांग्झू में हो रहा है। इससे पहले टूर्नामेंट में पीवी सिंधु ने दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी ताइ जू यिंग को हराया था।

बता दें कि पीवी सिंधु ने लगातार तीसरे साल टूर्नामेंट के लिए जगह अपनी जगह बनाई है। पिछले साल पीवी सिंधु इस टूर्नामेंट की उपविजेता रही थीं। सिंधु अपनी लगातार 3 जीतों से काफी खुश थीं। उन्होंने कहा था,'' मैं लगातार तीन जीत दर्ज करके खुश हूं। यह सकारात्मक चीज है। मैं इसी सकारात्मकता से आगे बढ़ना चाहूंगी और सेमीफाइनल में अच्छा करुंगी।

Tags :

NEXT STORY
Top