ICC World Twenty20: साउथ अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल्स में पहुंची वेस्ट इंडीज़

नई दिल्ली (25 मार्च): टी20 वर्ल्ड कप-2016 के नागपुर में खेले गए सुपर-10 मुकाबले में वेस्ट इंडीज ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी। 19.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 123 रन का लक्ष्य पूरा कर वेस्ट इंडीज ने यह जीत हासिल की है। 

इस तरह साउथ अफ्रीका को हराकर वेस्ट इंडीज़ आईसीसी वर्ल्ड ट्वेंटी20 के सेमीफाइनल्स में पहुंच गई है। इस मैच में वेस्ट इंडीज़ की तरफ से सर्वाधिक 44 रन मार्लन सैमुअल्स ने बनाए। वह मोरिस की गेंद पर डीविलियर्स के हाथों कैचआउट हो गए।

दूसरी पारी में वेस्ट इंडीज़ को शुरुआती दो झटके लगे। क्रिस गेल 4 रन बनाकर रवाडा की गेंद पर आउट हो गए। इसके बाद एंड्रे फ्लेचर को 11 रन के स्कोर पर रोसू ने रन आउट किया। जॉनसन चार्ल्स को ड्यू प्लेसिस ने 32 रन के स्कोर पर कैचआउट किया। ड्वैन ब्रैबो को डेविड वीज़ ने फैंगिसो की गेंद पर कैचआउट किया। वह केवल 8 रन ही बना सके। डैरन स्वामी को इमरान ताहिर ने 0 रन पर समेट दिया। इसके अलावा ब्रेथवेट ने 10 और रामदीन ने 1 रन बनाए। 

पहली पारी

वेस्ट इंडीज़ ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग के लिए उतरी साउथ अफ्रीका टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 122 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक 47 रन क्विंटन डीकॉक ने बनाए। इसके अलावा डेविड वीस ने 28 रन बनाए। 

हाशिम अमला एक रन बनाकर रनआउट हुए। आंद्रे रसेल ने उन्हें रनआउट किया। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस 9 रन बनाकर रसेल की बॉल पर आउट हुए। रिली रोसोउ बिना खाता खोले गेल की बॉल पर रसेल के हाथों लपके गए। इसके बाद एबी डिविलियर्स 10 और डेविड मिलर 1 रन बनाकर पवेलियन लौटे। क्विंटन डि कॉक को रसेल ने बोल्ड किया। डेविड वीस को ब्रावो ने सैमी के हाथों आउट किया। 

टीमें

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डि कॉक, हाशिम अमला, फॉफ डु प्लेसिस, एबी डिविलियर्स, डेविड मिलर, रिली रोसोउ, डेविड वीस, क्रिस मॉरिस, फैंगिसो, कैगिसो रबाडा, इमरान ताहिर।

वेस्ट इंडीज: जॉनसन चार्ल्स, क्रिस गेल, मार्लोन सैमुअल्स, फ्लेचर, दिनेश रामदीन, ड्वेन ब्रावो, आंद्रे रसेल, डैरेन सैमी, ब्रैथवेट, सैमुअल बद्री, बेन।