न्यूजीलैंड के खिलाफ धोनी ने तैयार किया यह चक्रव्यूह...

वैभव भोला, नई दिल्‍ली (14 मार्च): नागपुर में मंगलवार को टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच टी 20 वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन मैच से पहले धोनी ने कर दिया है जीत का एलान।

धोनी का मानना है कि कामयाबी सिर्फ किस्मत के सहारे नहीं मिलती बल्कि कड़ी मेहनत के साथ मानसिक तौर पर मजबूत बनना पड़ता है। धोनी मैच से पहले फील्ड सेट कर रहे हैं। साथ ही अपने साथी खिलाड़ियों को ये बता रहे हैं कि हर मैच से पहले एक चक्रव्यूह तैयार करना होता है। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी धोनी ने कुछ इसी तरह का चक्रव्यूह तैयार किया है ताकि कीवियों पर पहला प्रहार जोरदार तरीके से किया जा सके। न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्ले से धोनी का सबसे बड़ा हथियार साबित होने वाले हैं रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली और युवराज सिंह।

जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंद से सबसे बड़ी जिम्मेदारी रहने वाला है जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा, आर अश्विन और रवींद्र जडेजा पर। वैसे भी कीवी बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ भारतीय सरजमीं पर संघर्ष करते ही नजर आए हैं। अब देखने वाली बात ये होगी कि नागपुर के इस मैदान पर धोनी के चक्रव्यूह में कीवी खिलाड़ी कितना उलझते हैं। लेकिन धोनी के इस वीडियो से तो ये साफ हो गया है कि धोनी सिर्फ किस्मत के सहारे मैदान पर कदम नहीं रखते हैं बल्कि पूरे प्लान के साथ मैदान पर उतरते हैं।