BAN v NZ: न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 75 रन से हराया

नई दिल्ली (26 मार्च): कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2016 के सुपर-10 मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 75 रन से हराकर चौथी जीत दर्ज की। कीवी टीम ने बांग्लादेश के सामने 146 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में बांग्लादेश 15.4 ओवर में सभी विकेट खोकर 70 रन ही बना सका। 

इस मैच में ईश शोढ़ी और ग्रांट इलियट ने 3-3 विकेट लिए, जबकि नाथन मैक्कुलम, सेंटनर, मैक्लिंघन ने एक-एक विकेट लिए। बांग्लादेश को पहला झटका तमीम इकबाल के रूप में लगा। वे रन आउट हुए। इसके कुछ ही देर बाद मोहम्मद मिथुन (11) मैक्लिंघन की बॉल पर बोल्ड हुए। शाकिब अल हसन को महज 2 रन के स्कोर पर सेंटनर ने मैक्कुलम के हाथों कैच आउट कराया। सब्बीर रहमान 12 रन पर मैक्कुलम और सरकार 6 रन पर सोढ़ी की बॉल पर आउट हुए। इसके अलावा मुस्तफिकुर रहीम बिना खाता खोले ग्रांट इलियट की बॉल पर आउट हुए।

पहली पारी

पहली पारी में न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। कप्तान केन विलियम्सन ने सर्वाधित 42 रन बनाए। जबकि बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने 22 रन देकर 5 विकेट लिए।

निकोल्स को 7 रन के स्कोर पर मुस्तफिजुर ने बोल्ड कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। केन विलियम्सन को 42 रन पर मुस्तफिजुर ने ही आउट किया। केन ने 32 बॉल में 5 चौके और एक छक्का लगाया। कोलिन मुनरो को 35 रन पर अल अमीन होसैन ने बोल्ड किया। मुनरो ने 33 बॉल में एक चौका और दो छक्का लगाया। इसके तुरंत बाद कोरी एंडरसन बिना कोई रन बनाए मुर्तजा की बॉल पर बोल्ड हो गए। 

इसके अलावा ग्रांट इलियट 9 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मुस्तफिजुर रहमान ने शुवागता के हाथों कैच आउट कराया। रोस टेलर 28 रन बनाकर अल अमीन होसैन की बॉल पर मिथुन के हाथों कैच हुए। रहमान के अलावा अल अमीन होसैन ने दो और मुर्तजा ने एक विकेट लिए।

टीमें

बांग्लादेश: मशरफे मुर्तजा (कप्तान), तमीम इकबाल, शब्बीर रहमान, मोहम्मद मिथुन, शाकिब अल हसन, सौम्य सरकार, महमुदुल्लाह, मुश्फिकुर रहीम, शुवागात होम, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), हेनरी निकोलस, रोस टेलर, ग्रांट इलियट, नाथन मैक्लम, कोरी एंडरसन, नेथन मैक्लम, कोलिन मुनरो, लूक रौंची, मिशेल सैंटनर, इश सोढ़ी।