AFG v SA: साउथ अफ्रीका ने 37 रनों से अफगानिस्तान को हराया

नई दिल्ली (20 मार्च): टी20 वर्ल्ड कप-2016 के सुपर-10 मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान को 37 रन से हरा दिया है। अफगानिस्तान 209 रनों के लक्ष्य को पूरा करने की कोशिश में 172 रन ही बना सकी।

साउथ अफ्रीका ने अफगानिस्तान के सामने 209 रन का लक्ष्य रखा था। जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने अच्छी शुरुआत की। अफगानिस्तान ने सिर्फ 4 ओवर में ही 50 रन बना डाले, लेकिन लगातार विकेट गिरने की वजह से वह टारगेट से 37 रन दूर रह गई। 

यह अफ्रीका की पहली जीत है। क्रिस मोरिस ने साउथ अफ्रीका के लिए 4, रबाडा और एबॉट ने 2-2 विकेट लिए। उसे अपने पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों करारी हार मिली थी। दूसरी ओर, अफगान टीम को लगातार दूसरी हार मिली है। उसे अपने पहले मैच में श्रीलंका के हाथों हार मिली थी।

मैच में अफगानिस्तान की ओर से मोहम्मद शहजाद 44 रन और अली जादरान ने 25 रन बनाकर बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों ने 24 गेदों पर पहले विकेट के लिए 52 रन जोड़े। कप्तान असगर स्टेनिकजई (7) इस बार सस्ते में आउट हुए। लेकिन गुलबादिन नैब (26), मोहम्मद नबी (11), समीउल्लाह शेनवारी (25) नजीबुल्लाह जादरान (12) और रासिद खान (11) ने अपनी छोटी, लेकिन तेज पारियों की मदद से अपनी को टारगेट तक पहुंचाने का प्रयास जारी रखा। 

लक्ष्य काफी बड़ा था और इसे पाने का दबाव लगातार बढ़ता गया। एक समय लक्ष्य तक पहुंचती दिख रही अफगान टीम अपने अभियान से भटक गई। अफगानिस्तान की टीम ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 32 रनों पर गंवा दिए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से से क्रिस मोरिस ने 27 रन देकर चार विकेट लिए। जबकि कागिसो राबाडा, इमरान ताहिर और केल एबॉट को दो-दो विकेट मिले। मोरिस को उनकी समझदारी भरी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ मैच चुना गया।