सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को करना होगा ये काम

नई दिल्ली(23 मार्च): वर्ल्ड टी-20 में पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के बाद टीम इंडिया के हौसले बुलंद हैं। टीम इंडिया का सामना आज बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बांग्लादेश से होगा। सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया के लिए ये मैच बेहद महत्वपूर्ण है। टीम इंडिया को इस मैच में जीत तो हासिल ही करनी होगी, लेकिन सिर्फ जीत से काम नहीं चलेगा, ये जीत बड़े अंतर से होनी चाहिए। 

एशिया कप में भारत के हाथों पराजित होकर उपविजेता रही बांग्लादेश टीम के पास फिलहाल खोने के लिए कुछ नहीं है और एक और हार उसे टूर्नामेंट से बाहर कर देगी। भारत विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला मैच हारा था और पाकिस्तान से दूसरा जीता। ऐसे में अंक तालिका में वह फिलहाल दो अंक लेकर चौथे नंबर पर है, जबकि बांग्लादेश की टीम पिछले दोनों मैच हारकर पांचवें और आखिरी स्थान पर है। रन रेट के अंतर के कारण भारत के समान अंक लेकर पाक दूसरे और ऑस्ट्रेलिया तालिका में तीसरे नंबर पर हैं, जबकि पिछले दोनों मैच जीत चुकी न्यूजीलैंड शीर्ष पर है। 

क्रिकेट की दुनिया की लगभग सभी मजबूत टीमों के इस ग्रुप ऑफ डैथ में टीम इंडिया का ध्यान अब जीत के साथ रन रेट को सुधारना भी है ताकि वह तालिका में स्थिति बेहतर कर सके।