वर्ल्ड टी-20: हॉंग्कॉंग के लिए खेलने उतरा पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज, बनाया ये रिकॉर्ड

नई दिल्ली(9 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। पहले ग्रुप के पहले मैच में हॉंग्कॉंग ने जिंबाब्वे के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। 

हॉंग्कॉंग की टीम में एक बड़ा बदलाव करते हुए चौंकाने वाला फैसला किया। वर्ल्ड टी20 में अपनी पहचान बनाने के इरादे से उतरी हॉंग-क़ॉंग की टीम ने आज एक पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को अपनी टीम में मौका दिया ह।

ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि 44 वर्षीय पूर्व ऑस्ट्रेलिया विकेटकीपर रयान कैम्पबेल हैं। कैमप्बैल ऑस्ट्रेलिया के बाद आज दूसरे देश हॉंग-कॉंग के लिए भी खेलने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। कैम्पबैल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2 वनडे मुकाबलों में अपना योगदान दिया। कैम्पबेल ने साल 2002 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। जिसमें उन्होनें 52 गेंदों पर 38 रन बनाए थे। साथ ही विकेट के पीछे भी उन्होनें 3 शिकार पकड़े थे।

वहीं दूसरे वनडे में श्रीलंका के खिलाफ कैम्पबेल ने 18 रनों की पारी खेली थी। रयान अंतराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट और टी20 विश्वकप में खेलने वाले 44 साल 30 दिनों के साथ सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। अब तक खेले 2 टी20 मुकाबलों में रयान ने 28 के औसत से 56 रन बनाए हैं।