271 करोड़ रुपये और दो बच्चों के साथ दुबई से भागी प्रधानमंत्री शेख की छठी पत्नी

DUBAI

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(1 जुलाई): संयुक्त अरब अमीरात  के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मखतूम की पत्नी हया बिंत अल हुसैन देश छोड़कर भाग गई हैं। हया पीएम मखतूम की छठी पत्नी हैं। वह अपने साथ दोनों बच्चों और 271 करोड़ रुपये (3.1 करोड़ पाउंड) के साथ फरार हुई हैं।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हया अभी लंदन में हैं। कहा जा रहा है कि दुबई से निकलने में जर्मन के राजनयिक ने उनकी मदद की। जर्मनी जाने के बाद उन्होंने वहां राजनीतिक शरण की मांग की थी। साथ ही वहीं से अपने पति मखतूम से तलाक मांगा है। हया जॉर्डन के किंग अब्दुल्ला की सौतेली बहन हैं।

 ऑक्सफोर्ड से पढ़ी हया 20 मई के बाद से न तो सोशल मीडिया और न ही सार्वजनिक तौर पर कहीं दिखीं। कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि मखतूम ने जर्मनी से हया को वापस दुबई भेजने का आग्रह किया था, लेकिन जर्मनी के अधिकारियों ने इसे अस्वीकार कर दिया। इससे दोनों देशों के रिश्तों में तनाव आ सकता है।इससे पहले मखतूम की बेटी राजकुमारी लतीफा ने भी देश छोड़कर फरार होने की कोशिश की थी, लेकिन उसे भारतीय तट से दूर समुद्र में एक नौका से पकड़ लिया गया था। वह उस समय से नजर नहीं आई हैं। कहा जा रहा है कि वह यूएई में ही हैं और उन्हें नजरबंद रखा गया है। लतीफा ने आरोप लगाया था कि वह पिता के अत्याचार के कारण देश से फरार होने के लिए मजबूर हुई थीं।