बाढ़ से 'पानी-पानी' हुआ व्हाइट हाउस, दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स के घर में घुसा पानी

white-house

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(9 जुलाई): इन दिनों अमेरिका में भारी बारिश से  हालात खराब होते जा रहे है। तेज बारिश के चलते सड़कों पर जलभराब हो गया है, सड़कों पर पैदल चलना तो दूर चौपहियां वाहन भी नहीं चल पा रहे हैं। सड़कों पर ज्यादा पानी होने से लोग कारों की छत पर चढ़कर जान बचाने को मजबूर हो रहे हैं। यहां तक कि दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान इन दिनों बाढ़ के पानी से परेशान हैं, क्योंकि व्हाइट हाउस में भी पानी घुस गया है। 

water

Image Source Google

बता दें क‍ि वाश‍िंगटन डीसी में सोमवार सुबह से भारी बार‍िश का दौर चल रहा है एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारी बार‍िश से वाश‍िंगटन डीसी में नॉर्थ वेस्टर्न डीसी, साउथर्न मोंटगोमेरी, ईस्ट सेंट्रल लौडौन काउंटी, अर्लिंगटन काउंटी, फाल्स चर्च और नॉर्थ ईस्टर्न फैयरफेक्स काउंटी के इलाके प्रभाव‍ित हो रहे हैं। भारी बार‍िश की वजह से अमेर‍िका की राजधानी वाश‍िंगटन डीसी में सोमवार सुबह से ही जनजीवन प्रभाव‍ित हो रहा है, सड़क पर नद‍ियां बह रही हैं तो वहीं ट्रेनें भी लेट चल रही हैं। 

यहां तक कि वाश‍िंगटन डीसी में व्हाइट हाउस के बेसमेंट में भी आंश‍िक तौर से बाढ़ का पानी भर गया है जो क‍ि राष्ट्रपत‍ि का न‍िवास स्थान है वाश‍िंगटन डीसी की यह हालत यहां बहने वाली नदी पोटोमैक के कारण हो रही है। यहां की कैनाल रोड के आसपास का इलाका बाढ़ से ज्यादा प्रभाव‍ित है। मंगलवार और बुधवार को कुछ राहत की उम्मीद नजर आ रही है लेक‍िन गुरुवार को कुछ थंडरस्टोर्म भी आ सकते हैं, उसके बाद कुछ राहत की उम्मीद जताई जा रही है। बारिश से चारों तरफ जल ही जल नजर आ रहा है, लोग घनी बारिश के चलते घरों में समय काटने को मजबूर हो रहे हैं। जिन सड़कों पर चहल-पहल देखने को मिलती थी, वह सड़के सुनसान पड़ी हैं। 

वहीं, दूसरी तरफ, राजधानी वाशिंगटन की सड़कों पर भी तेज बारिश के कारण कहीं-कहीं यातायात बधित रहा।राष्ट्रीय मौसम सेवा के मौसम विज्ञानी कोड़ी लेडबेटर ने कहा कि तूफान ने फ्रेडरिक, मैरीलैंड के पास 6.3 इंच बारिश, आर्लिंगटन व वर्जीनिया के पास लगभग 4.5 इंच और रोनाल्ड रीगन वाशिंगटन राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दो घंटे की अवधि में लगभग 3.4 इंच बारिश हुई, यदि बारिश के अमेरिका में यही हालात रहे तो आने वाले दिनों में हालात और भी बदतर देखने को मिल सकते हैं।