टीम इंडिया ऐसे पहुंच सकती है सेमीफाइनल में

नई दिल्ली(25 मार्च): वर्ल्ड टी-20 में टीम इंडिया दो मैच जीतकर 4 अंक के साथ अपने ग्रुप पर दूसरे स्थान पर है। टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बाकी बचे एक मैच में जीत हासिल करनी होगी। टीम इंडिया का अगला मुकबला रविवार को ऑस्ट्रेलिया से होगा। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद टीम इंडिया के 6 अंक हो जाएंगे और उसका सेमीफाइनल का टिकट लगभग पक्का हो जाएगा। लेकिन टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने और भी रोड़े हैं। 

इंडिया अगर अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया से हार जाए तो सेमीफाइनल में कैसे पहुंच सकता है।आइए डालते हैं एक नजर।

इंडिया के लिए चांसेज

- अगर भारत रविवार को ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे और वह सीधे सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। - अगर इंडिया ऑस्ट्रेलिया से हार जाता है और आज के मुकाबले में पाक ऑस्ट्रेलिया से जीत जाता है तो इन टीमों के अंक बराबर हो जाएंगे। ऐसे में नेट रनरेट देखा जाएगा। इस स्थिति में इंडिया के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। क्योंकि उसका रन रेट माइनस में है। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए चांसेज

- ऑस्ट्रेलिया यदि आज के मुकाबले में पाक से और 27 मार्च को इंडिया से जीत जाए तो वो सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।  - ऑस्ट्रेलिया यदि आज पाक से हार जाए और रविवार को इंडिया से बड़े अंतर से जीत जाए तो उसके चांसेज ज्यादा हो जाएंगे।  

पाकिस्तान के चांसेज आज अगर पाकिस्तान जीत जाता है और रविवार को ऑस्ट्रेलिया इंडिया से जीत जाए तो मौजूदा रेन रेट के आधार पर पाक सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।