T-20 World Cup: टीम इंडिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का है एक ही रास्ता, ...


नई दिल्ली(26 मार्च): वर्ल्ड टी-20 में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रन से हरा दिया। पाकिस्तान की इस हार के साथ ही वह सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गया है।

ग्रुप 2 से जहां न्यूजीलैंड पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। दूसरे स्थान के लिए टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच में कड़ी टक्कर है। पाकिस्तान पर जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गया है तो वहीं भारत तीसरे स्थान पर है। दोनों ही टीमों के 4 प्वाइंट्स हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया का रनरेट टीम इंडिया से बेहतर है। पाकिस्तान की हार के साथ ही रनरेट का खेल खत्म हो चुका है। ऐसे में रविवार को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला मुकाबला क्वार्टरफाइनल की तरहा होगा। क्योंकि ये मुकाबला जो भी टीम जीतेगी वो सेमीफाइनल में प्रवेश करेगी। 

तो ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के सामने सिर्फ एक ही ऑप्शन है और वो है आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराना। लेकिन एक स्थिति और भी है वो है बारिश। अगर बारिश होती है तो ऐसे में क्या होगा। 

अगर मैच रद्द होता है तो...

अगर रविवार का मैच बारिश जैसी किसी और वजह से नहीं भी होता है तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। क्योंकि ऑस्ट्रेलिया का रनरेट इंडिया से बेहतर है।