#CWC19: टीम इंडिया की जीत के लिए हवन और दुआ का दौर जारी

MATCHन्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (16 जून): आज है वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा मुकाबला मैनचेस्टर में खेला जाएगा। चार साल के इंतजार के बाद फिर से टीम इंडिया और पाकिस्तान आमने सामने हैं। हर कोई इस मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। इस महामुकाबले के लिए खिलाड़ियों के साथ-साथ फैंस भी तैयार हैं। देश के अलग-अलग कोनों में भारत की जीत के लिए हो रहे पूजा पाठ हो रहा है। वाराणसी, प्रयागराज, कानपुर, मुरादाबाद समेत देशभर में लोग टीम इंडिया की जीत के लिए अपने-अपने तरीके से पूजा-पाठ और दुआ कर रहे हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों की बात की जाए तो भारत कभी भी इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान से हारा नहीं है। 1992 से लेकर 2015 वर्ल्ड कप तक दोनों टीमें छह बार आमने-सामने हो चुकी हैं। इन सभी मुबाकबलो में पाकिस्तान को हार मिली है। वहीं वनडे क्रिकेट की बात की जाए तो पाकिस्तान का रिकॉर्ड भारत से बेहतर है। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 131 मैच हुए हैं, जिनमें से 73 में पाकिस्तान ने और 54 में भारत ने जीत हासिल की है। चार मैचों के परिणाम नहीं निकल सके हैं।  

वहीं इस महाटक्कर में बारिश विलेन बन सकती है, क्योंकि अगर मौसम विभाग की मानें तो आज करीब 43 से 47 फीसदी बारिश होनों की संभावना है। माना जा रहा है कि बारिश आने से इस बड़े मैच का मजा किरकिरा हो सकता है। गौरतलब है कि वर्ल्ड कप के 12वें सीजन के अब तक 4 मैच बारिश की वजह से रद हो गए हैं, जिसमें भारत का भी एक मैच शामिल है, जो कि न्यूजीलैंड के खिलाफ गुरुवार को खेला जाना था। इंग्लैंड में हो रही लगातार बारिश के बाद अब भारत-पाकिस्तान के मैच में भी बारिश खलल डाल सकती है। अभी तक के मौसम की बात करें तो मैनचेस्टर में बारिश का दौर जारी है। वहीं मैदान के पिच हॉलर कवर और बाकी मैदान शीट्स से ढका हुआ है। कई मैचों में बारिश होने के बाद स्टेडियम स्टाफ भी सतर्क है और कोशिश कर रहा है कि बारिश की वजह से पिच को कोई नुकसान ना हो। रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड में भले ही बारिश हो रही हो, लेकिन पिच का खास ध्यान रखा गया है।