World Cup: लगातार 11 हार के क्रम को तोड़ने उतरेगा पाकिस्तान, इंग्लैंड से मुकाबला आज

  Image Credit- Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (3 जून): विश्वकप 2019 के छठे मैच में आज पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम आमने सामने होंगी। यह मैच आज दोपहर 3 बजे से ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर खेला जाएगा। सरफराज अहमद की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम लगातार 11 मैच हार चुकी है। उसे पिछली जीत 27 जनवरी को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मिली थी। इसके बाद अफ्रीकी टीम ने एक, ऑस्ट्रेलिया ने पांच, इंग्लैंड ने चार और वेस्टइंडीज ने एक मैच में उसे शिकस्त दी। बता दें कि दोनो टीमों ने इस टूर्नामेंट में एक- एक मैच खेले हैं जिसमें पाकिस्तान को वेस्ट इंडीज के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं इंग्लैंड ने साउथ अफ्रीका को शिकस्त दी थी।क्या कहते हैं आंकड़े दोनो टीमो को बीच में वनडे कुल 87 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें इंग्लैंड ने 53 मुकाबले जीते हैं तो वहीं पाकिस्तान ने 31 मैचो में जीत हासिल की हैं, जबकि 3 मैच बेनतीजे रहे हैं। वर्ल्ड कप में दोनो टीमों के बीच 9 मैच खेले गए हैं जिसमें दोनो टीमें ने 4-4 मैचो में जीत दर्ज की हैं और 1 मैच बेनतीजा रहा हैं।  पाकिस्तान की परीक्षावर्ल्ड कप के पहले मैच में पाकिस्तान की टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही थी। वेस्ट इंडीज के गेंदबाजो के आगे टीम 105 रन बनाकर ही आउट हो गई थी। इस मैच में भी मार्क वुड, जोफरा आर्चर और लियाम प्लेंकट की शॉट पिच गेंद पाकिस्तानी बल्लेबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है।

दूसरी ओर पाकिस्तान की गेंदबाजी में मोहम्मद आमिर को छोड़कर कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहा था।  टीम को एक बार फिर आमिर से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी। लेकिन आमिर की सफलता इस पर बात पर निर्भर करती है कि अन्य गेंदबाजों को भी उनका साथ देना होगा।

इंग्लैंड का शानदार फॉर्मइंग्लैंड की टीम इस विश्वकप में शानदार खेल का प्रदर्शन कर रही हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ बी टीम ने 300 रन का आकडा पार किया था तो वही गेंदबाजी भी सुपरहित साबित हुई थी। बता दें कि उस मैच में गेंदबाजो ने 39.5 ओवर में साउथ अफ्रीका की पूरी टीम को 207 रनो पर ऑल आउट कर दिया था।

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, टॉम करन, मार्क वुड, जेम्स विंस, लियम डॉसन।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (पाकिस्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फख्र जमां, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वसीम, इमाम-उल-हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शोएब मलिक, वहाब रियाज।