World Cup 2019: बाबर आजम और हाफिज के बदौलत पाकिस्तान ने इंग्लैंड के सामने रखा 349 रनों का लक्ष्य

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (3 जून): विश्वकप का छठा मुकाबले में पाकिस्तान और मेजबान इंग्लैंड आमने सामने हैं। यह मैच नाटिंघम के ट्रेंट ब्रिज स्टेडियम में खेला जा रहा हैं। पहली पारी में पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए  8  विकेट के नुकसान पर 348  रन बनाए हैं। आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत काफी अच्छी रही। पारी का आगाज करने आए ओपनर इमाम-उल-हक और फखर जमान ने पहले विकेट के लिए 82 रनो की साझेदारी की। हालांकि 15वें ओवर में यह साझेदारी टू़ट गई। इस ओवर की पहली गेंद पर फखर जमान को जोस बटलर ने स्टंप कर दिया। वह मोइन की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेलने चाहते थे लेकिन विकेटकीपर जोस बटलर ने फुरती दिखाते हुए उन्हें स्टंप आउट कर दिया। फखर ने 40 गेंदों की अपनी पारी में 36 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 6 चौके लगाए।

पाकिस्तान को दूसरा झटका सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक के रूप में लगा। उन्होंने 58 गेंदों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 44 रन बनाए। उन्हें 21वें ओवर की पहली गेंद पर मोइन अली ने अपना शिकार बनाया। वह मोइन की गेंद पर बड़ा शॉट मारने की फिराक में थे लेकिन बाउंड्री के करीब क्रिस वॉक्स के हाथों लपके गए। वॉक्स ने दौड़ने के बाद डाइव लगाकर शानदार कैच लपका।

हाफिज और आजम का अर्धशतकमोहम्मद हाफिज और बाबर आजम ने टॉप आर्डर बल्लेबाजो के विकेट गिरने के बाद शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। एक तरफ बाबर ने 66 बॉल में 4 चोके और 1 छक्के की मदद से 63 रनों की पारी खेली तो वहीं हाफिज ने भी 62 गेंदों में 84 रन की जबर्दस्त पारी खेली।    इंग्लैंड की ओर से मोईन अली ने टीम को शुरूआती सफलता दिलाई। उन्होंने इमाम-उल-हक, फखर जमान और बाबर आजम का विकेट लिया और टीम के टॉप आर्डर बल्लेबाजो को चलता किया। टीम में शमिल किए गए मार्क वूड को दो सफलताएं मिली।