World Cup: पहली जीत के इरादे से उतरेगा साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज से मुकालबा आज

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 जून): वर्ल्ड कप  के 15वे मैच में आज वेस्ट इंडीज और दक्षिण अफ्रीका की टीमे आमने सामने होंगी। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे से साउथैम्पटन के मैदान में खेला जाएगा। आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की टीम को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार हैं। उन्होने अब तक खेले 3 मुकाबले में हार का सामना किया हैं। वहीं दूसरी ओर वेस्ट इंडीज ने 2 मुकाबलो में से एक मैच में जीत दर्ज की हैं।

क्या कहते हैं रिकॉर्ड

दोनो टीमो के बीच अब तक 61 वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें साउथ अफ्रीका ने 44 मैच जीते हैं तो वही वेस्ट इंडीज ने 15 मैचो में जीत हासिल की हैं। वर्ल्ड कप में अब तक दोनो टीमो की 6 बार भिंड़त हुई हैं जिसमें दक्षिण अफ्रीका को 4 और वेस्टइंडीज को 2 में जीत हासिल हुई हैं।

मौसम और पिच रिपोर्ट-

मौसम विशेषज्ञो के अनुसार साउथैम्पटन में आज बारिश होने की संभावना हैं। इसके अलावा दोपहर में तूफान आने की आशंका भी जताई जा रही हैं। साथ ही तापमान 13 से 15 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बता दें कि इस मैदान पर टूर्नामेंट में अब तक 300+ रन नहीं बने और पिच हमेशा से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हुई हैं।क्रिस गेल : वेस्टइंडीज का यह ओपनर अपनी टीम को तेज शुरुआत देने में सक्षम है। पिछले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने 34 गेंद पर 50 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 17 गेंद पर 21 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने 30 मैच में 985 रन बनाए। इस दौरान 3 शतक भी लगाए।

ओपनिंग जोड़ी रही हैं परेशानी-

टूर्नामेंट में खेले गए पिछले दो मुकाबलों में वेस्टइंडीज को अपने ओपनर्स से सधी हुई शुरुआत नहीं मिली। क्रिस गेल के जोड़ीदार के तौर पर पहले मैच में शाई होप उतरे। वहीं, दूसरे मुकाबलें में इविन लेविस ने ओपनिंग की जिसमें वह मात्र एक रन बनाकर आउट हो गए।  वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम के ओपनिंग बल्लेबाज हाशिम अमला भी अब तक टूर्नामेंट में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 13 और भारत के खिलाफ सिर्फ छह रन बनाए थे। ऐसे में अमला आज टीम की उम्मीदो पर खड़े उतरना चाहेंगे।

दोनों टीमें :

वेस्टइंडीज : जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियान एलेन, कार्लोस ब्रैथवेट, डॉरेन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शेनोन गैब्रिएल, क्रिस गेल, शिमरॉन हेटमायर, शाई होप, इविन लेविस, एश्ले नर्स, निकोलस पूरन, केमार रोच, आंद्रे रसेल, ओसाने थॉमस।

दक्षिण अफ्रीका : फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), रसी वान डर डुसेन, जेपी डुमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रीटोरियस, कगिसो रबाडा, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर, एडेन मार्कराम, तबरेज शम्सी, क्रिस मॉरिस।