Blog single photo

World cup 2019: अनुभव और युवा जोश का सामंजस्य, ये धुरंधर पहली बार खेलेंगे वर्ल्ड कप

आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। ऋषब पंत और अम्बाती रायडू को टीम में जगह नहीं मिली है। विजय शंकर को मौका दिया गया है।

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अप्रैल): आईसीसी विश्वकप-2019 के लिए सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। ऋषब पंत और अम्बाती रायडू को टीम में जगह नहीं मिली है। विजय शंकर को मौका दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम का ऐलान मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने किया। टीम ऐलान से पहले दूसरे विकेटकीपर को लेकर काफी चर्चा हो रही रही थी कि किसे मौका मिलेगा। रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच दूसरे विकटकीपर के लिए कड़ी टक्कर थी। टीम में दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ले जाने का फैसला किया है। इससे यह साफ हो गया है कि सेलेक्टर्स ने एक्सपीरियंस को तवज्जो दिया है। पंत हाल के दिनों में काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं ऐसे में कहा जा रहा था कि शायद पंत को इस वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है। 

चयनित टीम में अनुभव और युवा जोश का भरपूर ध्यान रखा गया है। टीम में महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज हैं जो अपना चौथा वर्ल्डकप खेल रहे होंगे, तो वहीं 15 में से कुल 8 खिलाड़ी ऐसे हैं, जो पहली बार क्रिकेट के सबसे बड़े महाकुंभ में खेल रहे होंगे।

1.    केएल राहुल

2.    दिनेश कार्तिक

3.    केदार जाधव

4.    विजय शंकर

5.    कुलदीप यादव

6.    युजवेंद्र चहल

7.    हार्दिक पंड्या

8.    जसप्रीत बुमराह

इससे यह साफ हो गया है कि टीम में अनुभव के साथ-साथ युवा जोश को भी शामिल किया गया है। चहल और कुलदिप को वर्ल्ड कप टीम में खेलने का मौका मिला है। दोनो रिस्ट स्पिनर ने हाल के समय में अपने आप को साबित किया है। चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि  केएल राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। लेकिन अगर टीम को मीडिल ऑडर में जरुरत पड़ी तो वो वहां भी बैटिंग कर सकते हैं। 

Tags :

NEXT STORY
Top