World Cup 2019: टीम इंडिया को बड़ा झटका, चोट के कारण विजय शंकर विश्व कप से बाहर

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(1 जुलाई):   भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर विश्व कप से बाहर हो गए हैं। एड़ी में चोट के चलते विजय रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, सोमवार को घोषणा की गई कि वो विश्व कप के बाकी बचे मैचों में भी नहीं खेल पाएंगे। विजय की जगह मयंक अग्रवाल टीम से जुड़ सकते हैं।

कर्नाटक के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन वो अभी तक भारत के लिए वनडे टीम से डेब्यू नहीं कर पाए हैं। बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, 'जसप्रीत बुमराह की गेंद पर विजय शंकर की एड़ी में चोट लगी थी। अभी उनकी स्थिति बहुत अच्छी नहीं है और वो विश्व कप के बाकी बचे मैचों में नहीं खेल पाएंगे। वो स्वदेश वापस लौटेंगे।' विजय शंकर की जगह इंग्लैंड के खिलाफ ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। टीम मैनेजमेंट उनकी जगह मयंक अग्रवाल को इंग्लैंड बुला सकता है। वो सलामी बल्लेबाज हैं और ऐसे में उनसे पारी का आगाज करवाकर राहुल से नंबर-4 पर बल्लेबाजी करवाई जा सकती है। 

भारतीय टीम लगातार चोटों से जूझ रही है। इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में भारतीय ओपनर शिखर धवन अंगूठे की चोट के कारण टीम से बाहर हो चुके हैं। धवन की जगह टीम में दिल्ली के बल्लेबाज ऋिषभ पंत को टीम में जगह दी गई है। हालांकि पंत को बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज के रुप में टीम में शामिल किया गया है। भारत के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और केएल राहुल संभाल रहे हैं। अब विजय शंकर की चोट भारत के लिए बड़ा झटका है। शंकर टीम में ऑलराउंडर के तौर पर खेलते थे। वो टीम को बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी की भी ऑप्शन देते थे।

पिछले मैच में ऋषभ पंत को इंग्लैंड के खिलाफ मैच में चोटिल विजय शंकर की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था। इससे पहले भारत ने दो मैचों में शंकर को नंबर-4 पर आजमाया था, लेकिन यह ऑलराउंडर अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 और 14 के स्कोर से प्रभावित नहीं कर सका।