WorldCup2019: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम इंडिया के लिए 'विराट' खुशखबरी

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (2 जून): क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हो चुका है।  5 जून को भारत अपने मिशन विश्व कप का आगाज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा। पहले मुकाबले से पहले टीम इंडिया और कप्तान कोहली के लिए खुशखबरी है। टीम इंडिया पर से 'केदार' संकट टल गया है। विराट कोहली के साथ टीम मैनेजमेंट केदार जाधव को लेकर काफी परेशान थी। केदार जाधव अनफिट होने की वजह से दोनों प्रैक्टिस मैच नहीं खेल पाए थे। केदार को आईपीएल के दौरान चोट लगी थी। लेकिन अब इंग्लैंड से ये खबर आ रही है कि केदार जाधव पहले मैच का हिस्सा हो सकते हैं क्योंकि केदार चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। केदार ने बाकी खिलाड़ियों के साथ नेट्स पर प्रैक्टिस भी की है।

दरअसल केदार जाधव को वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए गेम चेंजर माना जा रहा है। जिसकी सबसे बड़ी वजह है इनका ऑलराउंडर होना है। केदार जाधव ने 59 वनडे से अब तक 1174 रन बनाए हैं। 2 शतक के साथ और केदार का औसत 44 का रहा है। वहीं गेंद से भी केदार ने कमाल किया है। केदार ने 59 मैच की 36 पारी से 27 विकेट अपने नाम किए हैं। यानि कि जिस मैच में केदर पर कप्तान ने भरोसा जताया है वो उस भरोसे पर खरे उतरे हैं। इतना ही नहीं केदार जाधव एक अच्छे फील्डर भी माने जाते हैं।

अब देखेन वाली बात होगी कि जब टीम इंडिया का ये हीरो 5 जून को द.अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरते हैं तो फिर इनका क्या अंदाज रहता है। वैसे ये तो साफ है कि इस बार उसी टीम का सिक्का चलने वाला है जिस टीम में ऑलराउंडर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पहले मैच में इंग्लैंड की टीम ने इसे साबित भी कर दिया। अब बारी टीम इंडिया की है। वैसे भारतीय टीम में ना सिर्फ केदार जाधव बल्कि हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा के साथ विजय शंकर जैसे ऑलराउंडर है जो बड़े मैच में अहम साबित हो सकते हैं।