World Cup: टीम इंडिया की 'भगवा जर्सी' का लुक आया सामने, देखे तस्वीरें

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (04 जून): आईसीसी विश्व कप-2019 में भारतीय टीम बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मैच खेलेगी। यूं तो टीम इंडिया पारंपरिक नीले रंग की जर्सी में ही मैदान में उतरेगी  लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले में उसे अपनी 'अल्टरनेट जर्सी' (वैकल्पिक जर्सी) का उपयोग करना होगा, जो पीछे से नारंगी दिखती है। बता दें कि आगे से वह नीले रंग की ही दिखती है।

यह नहीं हैं अवे जर्सी-सूत्रआधिकारिक सूत्रो की माने तो, उन्होने कहा कि, "लोग इस जर्सी को लेकर कई तरह की बातें कर रहे हैं। इसे अवे जर्सी बताया जा रहा है लेकिन ऐसा नहीं है। यह एक अल्टरनेट जर्सी है, जो भारतीय टीम वर्ल्ड कप के कुछ मैच के दौरान पहनेगी। आईसीसी नियमों के अनुसार मेजबान को आईसीसी इवेंट में खेलते हुए अपनी जर्सी के रंग को बरकरार रखना होता है। चूंकि भारत की जर्सी भी नीले रंग की है, ऐसे में भारत की जर्सी में यह बदलाव किया गया है।"

क्या कहते हैं आइसीसी के नए नियम-

आइसीसी के जर्सी को लेकर तय किए गए नए नियम के मुताबिक, "आइसीसी टूर्नामेंट्स में हिस्‍सा लेने वाली टीमों को दो अलग रंग की किट की जरूरत होगी। इसमें मेजबान देश शामिल नहीं होगा, जिसके पास सभी मैचों में एक जैसी जर्सी पहनने का मौका होगा। टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही टीमों को इसकी जानकारी दे दी गई  है।"

आपको बता दें कि मेजबान इंग्‍लैंड, भारत, श्रीलंका और अफगानिस्‍तान की जर्सी का रंग नीला है। ऐसे में उम्‍मीद है कि भारतीय टीम जिन मैचों में मेहमान बनकर खेलेगी, उसमें टीम इंडिया की जर्सी पर नारंगी रंग हावी होगा। टीम इंडिया को इंग्‍लैंड और अफगानिस्‍तान के खिलाफ ऑरेंज रंग वाली जर्सी पहनकर खेल सकती है क्योंकि इन मैचों में उसे मेहमान टीम का दर्जा मिला है। इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया को मेजबान करार दिया गया है जिससे वह अपनी पारंपरिक नीली जर्सी पहनकर ही मैदान में उतर