World Cup 2019: आज के मैच में 20 रन बनाते ही रोहित शर्मा तोड़ देंगे सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (09 जून):  आईसीसी वर्ल्ड कप में आज के सुपर संडे मुकाबले में आस्ट्रेलिया और भारतीय टीम आमने सामने होंगे। पहले मैच में बेहतरीन जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया अपने दूसरे मैच में आज मौजूदा विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करेगी। भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया के सामने होगी ऑस्ट्रेलियाई चुनौती जिन्होंने अभी तक अपने दोनों मैच जीते हैं।  

यह हैं रिकॉर्ड

इस मैच में रोहित शर्मा के 20 रन बनाते ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे जल्द 2000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। जैसे ही रोहित शर्मा के ये 2000 रन हो जाएंगे, वो सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ देंगे। बता दें कि इससे पहले सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 40 पारियों में 2000 रन बनाए थे जबकि रोहित शर्मा सिर्फ 37 पारियों में यह मुकाम हासिल कर सकते हैं और उनके पास यह रिकॉर्ड बनाने का अच्छा अवसर है।

रोहित की शानदार बल्लेबाजी

अभी तक रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 36 मैच खेले हैं और अभी तक 1980 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा 61.88 की औसत से खेले हैं और उनका स्ट्राइक रेट 94.51 फीसदी रहा है। साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 शतक लगाए हैं और एक बार दोहरा शतक भी लगाया था जिसमें उन्होने 209 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया ही एक ऐसी टीम है, जिसके खिलाफ रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने वेस्ट-इंडीज के सामने 1219, श्रीलंका के सामने 1562, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 766 रन बनाए हैं। हालांकि उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा 45 मैच खेले हैं। अगर आज के मैच की बात करें तो भारत वर्ल्ड कप में अपना दूसरा और ऑस्ट्रेलिया तीसरा मैच खेलेगा और दोनों टीमें मैच में जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगी।