भारतीय शहीदों को अपमानित करने का पाक टीम की नापाक साजिश

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (07 जून):  भारत और पाकिस्तान के बीच में 16 जून को मैनचेस्टर में मैच खेला जाएगा। खबर है कि पाकिस्तान के खिलाड़ी इस मैच में कुछ अलग तरीके का जश्न मनाने की तैयारी कर रहे थे। मैच के दौरान वो विकेट गिरने के बाद अलग तरह का जश्न मानना चाहते थे। जिसे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने खारिज कर दिया है। पाकिस्तान की वेबसाइट ‘पाक पैशन’ के संपादक साज सादिक ने ट्वीट किया कि पीसीबी ने सरफराज अहमद और उनकी टीम की उस अपील को नामंजूर कर दिया है जिसमें वह भारत के खिलाफ होने वाले मैच में विकेट मिलने के बाद अलग तरह का जश्न मनाने की मांग कर रहे थे।

कहा जा रहा है कि पाक टीम की यह मांग भारतीय टीम द्वारा पुलावामा अटैक में मारे गए शहिदों के सम्मान में पहने गए सेना कैप के विरोध में की गई थी। भारतीय टीम ने रांची वनडे में सेना का कैप पहनी थी। जिसका विरोध पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से की थी।

सादिक ने ट्वीट किया, ‘रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने अपने खिलाड़ियों से कहा कि वह क्रिकेट पर ध्यान दें और बोर्ड ने सरफराज अहमद की टीम की इस अपील को खारिज कर दिया।’उन्होंने साथ ही पीसीबी चेयरमैन एहसान अली का जबाव भी लिखा है जिसमें एहसान ने कहा, ‘हम वो नहीं कर सकते जो अन्य टीमें करती हैं। कई तरह से जश्न मनाया जा सकता है जैसा कि मिस्बाह उल हक ने लॉडर्स में मनाया था, वह भी सेना को नमन था लेकिन विकेट गिरने पर कुछ अलग नहीं।’