World cup 2019: इस मामले मे पंत पर भारी पड़े दिनेश कार्तिक, मिला वर्ल्ड कप का टिकट

Photo: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अप्रैल): वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। 15 सदस्यीय टीम का ऐलान मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने किया। टीम ऐलान से पहले दूसरे विकेटकीपर को लेकर काफी चर्चा हो रही रही थी कि किसे मौका मिलेगा। रिषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच दूसरे विकटकीपर के लिए कड़ी टक्कर थी। टीम में दिनेश कार्तिक को दूसरे विकेटकीपर के तौर पर ले जाने का फैसला किया है। इससे यह साफ हो गया है कि सेलेक्टर्स ने एक्सपिरियंस को तब्जो दिया है। पंत हाल के दिनों में काफी अच्छी क्रिकेट खेल रहे हैं ऐसे में कहा जा रहा था कि शायद पंत को इस वर्ल्ड कप में जगह मिल सकती है

सीनियर चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने पत्रकारों से कहा,‘दिनेश कार्तिक की बेहतर विकेटकीपिंग के कारण ऋषभ पंत टीम में जगह नहीं बना सके। विकेटकीपिंग भी मायने रखती है। यही कारण है कि हमने कार्तिक को चुना वरना पंत भी टीम में होते ।’ गौरतलब है कि कार्तिक को एक अनुभवी बल्लेबाज माना जाता है और जो विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में शांत रहने में सक्षम हैं। 


भारत के पूर्व महान खिलाड़ी सुनील गवास्कर पहले ही कह चुके थे कि विश्व कप के लिए केएल राहुल रायडू से आगे निकल गए हैं। राहुल आईपीएल में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। वहीं अम्बाती रायडू को खराब फॉर्म का खामियाजा भुगतना पड़ा। चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि  केएल राहुल को रिजर्व ओपनर के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। लेकिन अगर टीम को मीडिल ऑडर में जरुरत पड़ी तो वो वहां भी बैटिंग कर सकते हैं। 


टीम- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, ,केएल राहुल, एमएस धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल, विजय शंकर, दिनेश कार्तिक।