World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका की इन कमजोरियों पर वार करेगी टीम इंडिया

Image Credit- Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (5 जून): इंग्लैड और वेल्स में खेले जा रहे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया आज अपने अभियान की शुरूआत करेगी। अपने पहले मैच में भारतीय टीम साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी। यह मैच साउथहैंपटन के मैदान में कल दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। आपको बता दें कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप से पहले दो वार्म अप मैच खेले हैं जिसमें एक तरफ नयूजीलैंड के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं बांग्लादेश के खिलाफ इंडिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की थी।

साउथ अफ्रीका के तीन दिग्गज चोटिल

दरअसल वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के तीन दिग्गज खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। इस लिस्ट में हाशिम अमला, लुंगी नगिदी और डेल स्टेन का नाम शामिल हैं। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज हाशिम अमला ने वार्म अप मैच में शानदार खेल का प्रदर्शन किया था लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में वह चोटिल हो गए थे। इसी बीच साउथ अफ्रीका के टीम मैनेजर मोहम्मद मौसजी ने कहा है, "हाशिम अमला बांग्लादेश के खिलाफ मैदान पर नहीं थे क्योंकि वे पूरी तरह से ठीक नहीं हुए थे। लेकिन वे भारत के खिलाफ मैदान पर उतर सकते हैं।"

इसके अलावा डेल स्टेन आईपीएल 2019 के बाद से ही चोटिल चल रहे थे। आज खबर आई है कि वो कंधे की चोट के कारण पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। यह भारत के लिहाज से अच्छी खबर है क्योंकि स्टेन एक अनुभवी गेंदबाज हैं और उनका टीम में ना होना कहीं ना कहीं भारत को फायदा पहुंचाएगी।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप में चार बार भिड़े हैं जिसमें 3 मैचो में साउथ अफ्रीकी टीम को जीत मिली हैं तो वही 1 मुकाबले में इंडिया ने जीत दर्ज की हैं। वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप में लगातार सिर्फ 2 मैच ही हारी हैं। ऐसे में बुधवार को होने वाला यह मैच काफी रोमांचक होने वाला हैं। एक तरफ विराट सेना जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी तो दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका भी टूर्नामेंट में वापसी करना चाहेगी।