World Cup 2019: भारत की कसी हुई गेंदबाजी, जडेजा ने निकोल्स को किया बोल्ड

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(9 जुलाई):  आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल आज भारत-न्यूजीलैंड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में खेला जा रहा है। न्यूजजीलैंड ने टॉस जीता है और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। बुमराह और भुवनेश्वर ने कसी हुई गेंदबाजी की। बुमराह ने अपने तीसरे ओवर में न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया और गप्टिल को 1 रन पर लौटा दिया। न्यूजीलैंड के कप्तान और ओपनिग बल्लेबाज निकाल्स के बीच अच्छी पार्टनरशिप हो रही थी। जडेजा ने निकोल्स को बोल्ड कर के भारत को दूसरी सफलता दिला दी है। हालांकि केन विलियमसन अभी भी क्रीज पर डटे हुए हैं। भारतीय गेंदबाज कसी हुई गेंदबाजी कर रहे हैं। 

इसके पहले मैच के तीसरे ओवर में बुमराह ने गप्टिल को कोहली के हाथों स्लिप में कैच करा दिया है। भारत ने जहां इस पूरे टूर्नामेंट में महज एक हार के साथ सेमीफाइनल का सफर तय किया है, वहीं न्यूजीलैंड को लीग स्तर पर लगातार तीन हार मिली है। भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच लीग स्तर पर मुकाबला बारिश में धुल गया था। इसी तरह आज के मुकाबले पर भी बारिश का साया मंडरा रहा है।

दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 106 वनडे खेले गए। इनमें भारतीय टीम 55 मैच जीती। न्यूजीलैंड 45 मैच जीतने में सफल रहा। एक मुकाबला टाई रहा। 5 मैच में नतीजे नहीं आए। दोनों टीमों के बीच पिछला मैच इस वर्ल्ड कप में बारिश के कारण रद्द हो गया।  

इस वर्ल्ड कप में कई मैच बारिश के कारण रद्द हो चुके हैं। सेमीफाइनल और फाइनल में रिजर्व डे रखा गया है। अगर भारत और न्यूजीलैंड का मैच 9 जुलाई को नहीं होता है तो 10 को फिर से मैच खेला जाएगा। बुधवार को भी मैच बारिश के कारण नहीं होता है तो फिर कोई रिजर्व डे नहीं है। यानी मैच का नतीजा पॉइंट्स के आधार पर निकाला जाएगा। पॉइंट्स टेबल के हिसाब से टीम इंडिया 15 पॉइंट्स के साथ पहले नंबर पर है, जबकि न्यूजीलैंड के 11 पॉइंट्स हैं और वह चौथे नंबर पर है। अगर दोनों दिन मैच नहीं खेला गया तो ज्यादा पॉइंट्स होने की वजह से टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी।