World Cup 2019: बुमराह के पास शमी के रिकॉर्ड की बराबरी का मौका

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(2 जुलाई):  भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास नया रिकॉर्ड बनाने का मौका है भारत और बांग्लादेश के बीच बर्मिंघम में मैच खेला जाना है। पिछले मैच में बुमराह ने शानदार गेंदबाजी की थी। इंग्लैड के खिलाफ भारतीय तेज गेंदबाज अपने आखिरी पांच ओवरों में मात्र 26 रन दिए थे और बेन स्टोक्स का विकेट भी निकाला था।

भारत इस मैच में 31 रन से हार गया था। वर्ल्ड कप में यह भारत की पहली हार थी। भारतीय टीम पिछले मैच को भूल कर आगे बढ़ना चाहेगी। बांग्लादेश के मैच में जीत के साथ ही भारत सेमीफाइनल में अपना जगह पक्का कर लेगा। इस मैच में भी बुमराह भारत के प्रमुख हथियार होंगे। बुमराह ने अभी तक 6 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए हैं। दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बुमराह बांग्लादेश के खिलाफ मैच में विकटों की संख्या को बढ़ाना चाहेंगे।

बुमराह वनडे में 100 विकेट से पांच विकेट दूर हैं। बांग्लादेश के खिलाफ मैच में वो इस आंकड़े तक पहुंचना चाहेंगे। अगर बुमराह मैच में 5 विकेट ले लेते हैं तो वो शमी के साथ भारत के सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज बन जाएंगे। 25 वर्षीय जसप्रीत बुमराह पिछले कुछ वर्षों से भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की जान रहे है। वे अभी तक 55 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 22.34 की औसत से 95 विकेट ले चुके हैं। यदि वे बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 5 विकेट ले लेंगे तो वे इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे तेजी से 100 विकेट लेने के शमी के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे। शमी ने 56 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 100 विकेट लिए थे। वे वैश्विक क्रिकेट में ट्रेंट बोल्ट (56 मैच) के साथ सबसे तेजी से 100 विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से छठे क्रम पर हैं।