World Cup 2019: बंगाल टाइगर को भारतीय शेरों ने किया पस्त, सेमीफाइनल में पहुंचा भारत

रोहित शर्मा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(2 जुलाई): भारत और बांग्लादेश के बीच बर्मिंघम के एजबेस्टन ग्राउंड पर मैच खेला गया। टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने बांग्लादेश को 315  रनों का टारगेट दिया। रन का पिछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम  286 पर ऑलआउट हो गई।  भारत ने इस मैच को 28 रन से जीत लिया। इस जीत के बाद भारत के आठ मैचों में छह जीत, एक हार और एक रद्द मैच के बाद 13 अंक हो गए हैं।  बांग्लादेश के लिए शाकिब ने अर्धशतक लगाया। वे 66 रन बनाकर हार्दिक की गेंद पर आउट हुए। उन्होंने इस वर्ल्ड कप में चौथा अर्धशतक लगाया। शब्बीर रहमान 36 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर बोल्ड हुए। इससे पहले मोहम्मद शमी ने तमीम इकबाल को आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। तमीम 22 रन बनाकर बोल्ड हो गए। हार्दिक ने इसके बाद सौम्य सरकार को 33 रन के निजी स्कोर पर कोहली के हाथों कैच कराया। 

भारतीय ओपनरों ने भारत को शानदार शुरूआत दिलाई। रोहित शर्मा ने विश्व कप का अपना चौथा शतक लगाया। रोहित शर्मा ने कुमार संगाकार के वर्ल्ड कप में 4 शतक का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। रोहित ने बांग्लादेशी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 26वां शतक ठोक दिया है। यह मौजूदा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में रोहित शर्मा का चौथा शतक है। रोहित  92 गेंदों में 104 रन बनाकर आउट हुए। रोहित का विकेट बांग्लादेश के पार्ट टाइम बॉलर सोम्या सरकार ने लिया। 

केएल राहुल ने 77 रनों की पारी खेली हालांकि वो शतक से चुक गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली आज जल्दी ऑउट हो गए। वो 26 के स्कोर पर मुस्तफिजुर ने ऑउट किया। चौथे नंबर पर खेलने आए  पंत ने अच्छी बल्लेबाजी की। पंत अपने पहले वनडे अर्धशतक से चुक गए। 

 

भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बने रोहित

रोहित शर्मा और एमएस धोनी के बीच भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने के रिकॉर्ड की कंपटीशन चल रही है। जी हां, एक बार फिर से रोहित शर्मा ने एमएस धोनी को पछाड़ भारत की तरफ से वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।