भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर छाए संकट के बादल, मैच का मज़ा खराब कर सकती है बारिश

Image Credit: Google 

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (9 जून): वर्ल्ड कप में आज भारत का मुकाबला 5 बार विश्व विजेता रही ऑस्ट्रेलियाई टीम से है। इस विश्वकप में यह भारत का दूसरा मैच है, जबकि ऑस्ट्रेलिया इससे पहले दो मैच खेल चुका है और अभी तक दोनों टीमों ने सारे मैच जीते हैं। ऐसे में दोनों टीमें आज भी लंदन के ओवल मैदान में अपने विजयी रथ को आगे बढ़ाने के उद्देश्य से उतरेंगी। हालांकि दोनों टीमें इस वक्त आत्म विश्वास से भरी हुई हैं और माना जा रहा है कि इस मैच में पुराने आंकड़े खास मायने नहीं रखेंगे। हालांकि, आज के मैच में मौसम अहम भूमिका निभा सकता है।

इससे पहले भी बारिश ने डाली हैं खलल-

आपको बता दें कि इस विश्वकप में बारिश ने काफी मैचो में खलल डाली हैं। यहां तक कि पाकिस्तान और श्रीलंका के मैच में एक गेंद भी नहीं डाली गई और मैच रद्द हो गया। ऐसे में आस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेले जाने वाले महामुकाबले में भी बारिश एक बड़ी बाधा बन सकती हैं।

आज हो सकती हैं बारिश-

मिली जानकारी के मुताबिक, कहा जा रहा है कि ओवल में मौसम क्रिकेट के लिए माकूल होने का अनुमान है, लेकिन इसी बीच में हल्की बूंदाबादी हो सकती है। वहीं तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा और पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है। आपको बता दें मैच से पहले भी बारिश की वजह से भारत का प्रेक्टिस सेशन खराब हो गया था जिसके कारण खिलाड़ियो को होटल में ही टाइम गुजारना पड़ा था। ऐसे में सभी उम्मीद यही कर रहे हैं कि इस मैच में बारिश का खलल न पड़े। अगर ऐसा हुआ तो एक बेहद रोमांचक मुकाबले से दर्शकों को महरूम रहना पड़ सकता है।