INDvsBAN: सुलझा चौथे नंबर की गुत्थी, राहुल-धोनी का शतक, जीता भारत

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 मई): इंग्लैंड के कार्डिफ में खेले गए अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 95 रन से  हरा दिया है। 360 रनों के विशाल लक्ष्य का पिछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 49.3 ओवरों में 263 रन ही बना पाई। भारत के लिए कुलदीप यादव और चहल ने तीन-तीन विकेट लिए। बुमराह ने भारत को शुरुआती सफलता दिलाते हुए मैच में दो विकेट लिए तो वहीं भुवनेश्वर कुमार को कोई विकेट नहीं मिला।

इसके पहले टॉस जीतकर बांग्लादेश ने भारत को पहले बैंटिंग का न्यौता दिया। भारत के दोनों ओपनर ने आज फिर से निराश किया और सस्ते में आउट हो गए। भारत के कप्तान कोहली टच में दिख रहे थे। उन्होंने कई शानदार शॉट लगाए, लेकिन बड़ा स्कोर करने से चुक गए। पूर्व कप्तान धोनी ने आज दिखाया क्यों वो टीम  के लिए जरुरी हैं। धोनी शानदार शतक जड़ दिया है। भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाए हैं।  

धोनी आज अपने पूराने रंग में दिख रहे थे। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए धोनी से शुरूआत से ही आक्रमक रुख अपनाया और बांग्लादेश के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। धोनी ने 113 रनों की इस शानदार पारी में 8 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के जड़े। धोनी के अलावा भारत के लिए लोकेश राहुल ने काफी अच्छी पारी खेली। राहुल ने दवाब में 108 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के लगाए।

शिखर धवन एक रन बनाकर तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान का शिकार बने। इसके बाद 14वें ओवर में रोहित शर्मा भी चलते बने। उन्होंने 19 रन बनाए। 19वें ओवर में मोहम्मद सैफुद्दीन ने कप्तान कोहली को आउट किया। कोहली 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली के बाद खराब लय में दिख रहे विजय शंकर महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। न्यूजीलैंड के हाथों में मिली 6 विकेट से हार ने भारत को अपने अंदर झांकने को मजबूर कर दिया है। दो लगातार विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली ने मोरचा संभाला, कोहली 47 रन बनाए और सफरुदीन की गेंद पर बोल्ड हो गए।