World cup 2019: धोनी धमाका, कार्डिफ में किया छक्कों की बौछार, लोकेश राहुल ने भी जड़ा शतक

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 मई): टॉस बांग्लादेश ने जीता और भारत को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया। भारत की ओर से शिखर धवन और रोहित शर्मा ने पारी की शुरुआत की, लेकिन 2 गेंदों के बाद ही बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा। हालांकि भारतीय टॉप ऑर्डर एक बार फिर से असफल रही। ओपनर धवन और राहित ससते में चलते बने। पूर्व कप्तान धोनी ने आज दिखाया क्यों वो टीम  के लिए जरुरी हैं। धोनी शानदार शतक जड़ दिया है।  भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 359 रन बनाए हैं।  

धोनी आज अपने पूराने रंग में दिख रहे थे। छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए धोनी से शुरूआत से ही आक्रमक रुख अपनाया और बांग्लादेश के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया। धोनी ने 113 रनों की इस शानदार पारी में 8 चौके और 7 गगनचुंबी छक्के जड़े। धोनी के अलावा भारत के लिए लोकेश राहुल ने काफी अच्छी पारी खेली। राहुल ने दवाब में 108 रनों की पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 12 चौके और 4 छक्के लगाए।

शिखर धवन एक रन बनाकर तीसरे ओवर की 5वीं गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान का शिकार बने। इसके बाद 14वें ओवर में रोहित शर्मा भी चलते बने। उन्होंने 19 रन बनाए। 19वें ओवर में मोहम्मद सैफुद्दीन ने कप्तान कोहली को आउट किया। कोहली 47 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कोहली के बाद खराब लय में दिख रहे विजय शंकर महज 2 रन बनाकर आउट हो गए। न्यूजीलैंड के हाथों में मिली 6 विकेट से हार ने भारत को अपने अंदर झांकने को मजबूर कर दिया है। दो लगातार विकेट गिरने के बाद कप्तान कोहली ने मोरचा संभाला, कोहली 47 रन बनाए और सफरुदीन की गेंद पर बोल्ड हो गए।