विराट और धोनी को लेकर कुलदीप यादव ने दिया बड़ा बयान

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(16 मई):  स्टार रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव विश्व कप में भारत के प्रमुख गेंदबाज हैं। कुलदीप ने कहा है कि वो सफल इसलिए हैं क्योंकि कप्तान कोहली उन्हें छूट देते हैं।  कुलदीप ने कहा कि आपको एक ऐसा कप्तान चाहिए होता है जो आपको हर समय बैक करे और बड़े मैचों में तुम पर भरोसा दिखाए। मैं इस बात में लकी हूं क्योंकि कोहली भाई हमें खुलकर गेंदबाजी करने का मौका देते हैं।

कोलकाता नाइटराइडर्स के लिये खेलने वाले कुलदीप को इस साल आईपीएल में ईडन गार्डन्स की बल्लेबाजों की मुफीद पिच पर काफी निराशा हाथ लगी, क्योंकि उन्हें नौ मैचों में केवल चार ही विकेट मिले जिसके बाद उनकी फ्रेंचाइजी ने टूर्नामेंट के अंत में उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया।

कुलदीप ने कहा, यह टी20 इस तरह का प्रारूप है, जिसमें आपके लिये एक दिन खराब हो सकता है जहां आपकी गेंदों पर रन जुटाये जाते हैं. मैं कोई जादूगर नहीं हो जो हर मैच में अच्छा प्रदर्शन करे। आप ऐसा नहीं कह सकते कि मैं इतने सारे विकेट ले लूंगा। उन्होंने साथ ही कहा, अगर मुझे विकेट नहीं मिल रहे तो इसका मतलब यह नहीं है कि मैं अच्छी गेंदबाजी नहीं कर रहा हूं। अब मैं परिपक्व क्रिकेटर की तरह खेलता हूं और ज्यादा से ज्यादा टीम के बारे में सोचता हूं।

कुलदीप ने महेंद्र सिंह धौनी पर उनकी टिप्पणी से हुए ताजा विवाद के बारे में भी बात की कि कभी कभार पूर्व कप्तान के ‘टिप्स' गलत हो जाते हैं. उन्होंने कहा, मेरे जैसा युवा टीम के इतने वरिष्ठ सदस्य के बारे में इस तरह की टिप्पणियां कैसे कर सकता है? मीडिया ने मेरे बयान को तोड़ मरोड़ के पेश किया ताकि विवाद पैदा हो जाये।कुलदीप ने कहा, इसमें कोई शक नहीं है कि उनके टिप्स सिर्फ मेरे लिये ही नहीं बल्कि पूरी टीम के लिये अहम रहे हैं। स्टंप के पीछे उनकी मौजूदगी से हमारा काम आसान बन जाता है और कोई भी इसे नहीं बदल सकता।