World Cup: श्रीलंका से अफगानिस्तान की भिड़ंत आज, दोनों टीमों को मिली पहले मैच में हार

Image Credit- Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (4 जून): वर्ल्ड कप का 7वां मुकाबला श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच आज कार्डिफ के सोफिया गार्डन्स पर खेला जाएगा। दोनों टीमें पहली बार इंग्लैंड के मैदान पर आमने-सामने होंगी। श्रीलंका और अफगानिस्तान दोनों का इस टूर्नामेंट में यह दूसरा मैच होगा। श्रीलंका को पहले मैच में न्यूजीलैंड ने 10 विकेट से हराया था। अफगानिस्तान को ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से शिकस्त दी थी। ऐसे में दोनों टीमें टूर्नामेंट में अपना पहला मैच जीतना चाहेंगी।

क्या कहते हैं आकड़े-अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच अब तक कुल तीन वनडे मैच खेले गए हैं जिसमें श्रीलेका ने दो बार जीत हासिल की तो वही अफगानिस्तान की टीम ने एक मैच अपने नाम किया हैं। विश्वकप में दोनो टीमो के बीच अब तक बस एक ही मैच खेला गया हैं जिसमें श्रीलंका की टीम ने जीत दर्ज की थी। बता दें कि दोनों टीमें 9 महीने बाद वनडे में आमने-सामने होंगी। पिछली बार अबु धाबी में खेले गए एशिया कप के मैच में अफगानिस्तान को 91 रन से जीत मिली थी।

श्रीलंका की बल्लेबाजी फ्लॉप-आपको बता दें कि श्रीलंका की टीम अभ्यास मैच में भी पूरे 50 ओवर नहीं खेल सकी थी। उसे दक्षिण अफ्रीका के हाथों 87 रन और ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में अफगानिस्तान के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने उसे संभलकर खेलना होगा और बाकी बल्लेबाजों को भी अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी। साथ ही अनुभवी लसिथ मलिंगा की अगुवाई में गेंदबाजों को भी धारदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करना होगा।

अफगानिस्तान की टीम पेश करेगी चुनौती-अफगानिस्तान की टीम ने वार्म अप मैच में पाकिस्तान की टीम हराया था। पहले मैच में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जल्दी विकेट खोने के बावजूद टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने पारी को संभाला और टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। ऐसे में अफगानिस्तान की टीम आज बड़ा उलटफेर करने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

टीमे-अफगानिस्तान : गुलबदन नायब (कप्तान), मोहम्मद शहजाद, नूर अली जदरान, हजरतुल्लाह जजाइ, रहमत शाह, असगर अफगान, हशमतुल्लाह शाहिदी, नजीबुल्लाह जदरान, समीउल्लाह शिनवारी, मोहम्मद नबी, राशिद खान, दौलत जदरान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान. 

श्रीलंका : दिमुथ करूणारत्ने (कप्तान), अविष्का फर्नांडो, सुरंगा लकमल, लसिथ मलिंगा, एंजेलो मैथ्यूज, जीवन मेंडिस, कुसाल मेंडिस, कुसाल परेरा, थिसारा परेरा, नुवान प्रदीप, धनंजय डिसिल्वा, मिलिंदा सिरिवर्धना, लाहिरू तिरिमन्ने, इसुरू उदाना, जाफरे वांडेरसे।