World cup 2019: हारा पाकिस्तान, अफगानिस्‍तान ने दी पटखनी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 मई): आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 में पहला उलटफेर हो गया है। अफगानिस्‍तान की टीम ने पाकिस्‍तान को वॉर्म अप मैच में 3 विकेट से हरा दिया। अफगान टीम ने 263 रन के लक्ष्‍य को 7 विकेट गंवाकर 49।4 हासिल कर लिया। अफगानिस्‍तान टीम की जीत के नायक मोहम्‍मद नबी(नबी(46 रन पर 3 विकेट),  हशमतुल्‍लाह(नाबाद 74) और हजरतुल्‍लाह जजाई(49) रहे। पाकिस्‍तान ने पहले खेलते हुए बाबर आजम(112) के शतक के बूते 262 रन बनाए। आजम के अलावा शोएब मलिक ने 44 रन बनाए लेकिन बाकी बल्‍लेबाज नाकाम रहे और पूरी टीम 48वें ओवर में सिमट गई। 

अफगानिस्‍तान की स्पिन जोड़ी मोहम्‍मद नबी और राशिद खान ने पाकिस्‍तान के बल्‍लेबाजों को रन बनाने के लिए तरसा दिया। नबी ने एक ही ओवर में फखर जमान(19) और हारिस सोहैल(1) को निपटा दिया। इसके बाद क्रीज पर आए मोहम्‍मद हफीज भी कुछ खास नहीं कर पाए और 12 रन बनाकर राशिद खान के शिकार बन गए। लगातार गिरते विकेटों के बीच बाबर आजम एक छोर पर जमे रहे और उन्‍होंने 108 गेंद में 10 चौकों और 2 छक्‍कों की मदद से 112 रन बनाए। वे सातवें विकेट के रूप में 46वें ओवर में आउट हुए। वे इस समय जबरदस्‍त फॉर्म में हैं। उन्‍होंने आखिरी 10 मैचों में चार अर्धशतक और एक शतक लगाया है।

अफगानिस्‍तान ने लक्ष्‍य का पीछा तेजतर्रार अंदाज में किया। सलामी बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शहजाद और हजरतुल्लाह जजाई ने ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। जजाई ज्‍यादा आक्रामक रहे और उन्‍होंने शाहीन अफरीदी को विशेष निशाने पर लिया और उनके दूसरे ओवर में 5 चौके जड़े। शहजाद पैर में खिंचाव के चलते रिटायर्ड हर्ट हो गए।