बॉल टेंपरिंग के शक के घेरे में आए एडम जम्पा, वायरल हुआ वीडियो

Image Credit: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 जून): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच लंदन के केनिंगटन ओवल में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के मैच में कंगारू खिलाड़ी एक बार फिर से बॉल टेंपरिंग के शक के घेरे में आ गए हैं। दरअसल, मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जाम्पा अपनी ट्राउजर की जेब से कुछ निकालकर बॉल को रगड़ते दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर इस वायरल वीडियो को देखने के बाद कई सवाल उठ रहे हैं कि क्या जाम्पा बॉल टेंपरिंग कर रहे थे। हालांकि अब तक किसी बात की पुष्टि नहीं हुई हैं।

वीडियो में दिख रहा है कि जाम्पा ने अपनी जेब से कुछ निकाला और उसे गेंद पर रगड़ा. दरअसल, भारतीय पारी के 14वें और 23वें ओवर के दौरान दो वीडियो वायरल हुए। इस वीडियो में जाम्पा को अपने हाथों को जेब में डालते हुए और उसके बाद फिर गेंद को किसी चीज से रगड़ते देखा गया. बाद में उन्होंने उस चीज को वापस अपनी ट्राउजर की जेब में रख लिया। 

हालांकि अभी तक जाम्पा के इस कारनामे पर अधिकारिक रूप से कोई पुष्टि नहीं हुई है, इसलिए वीडियो के बारे में कुछ भी कहना गलत होगा। लेकिन इस तरह के दृश्य को देखने के बाद एक बार फिर कंगारू खिलाड़ियों की खेल भावना पर सवाल खड़े होते हैं।

पहले भी हुआ हैं ऐसा -आपको बता दें कि इससे पहले भी आस्ट्रेलियाई खिलाडियो ने खेल भावना को आहत किया हैं। दरअसल एक साल पहले जब आस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर गई थी तब भी आस्ट्रेलियाई ओपनर कैमरुन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए थे। इसके अलावा इस विवाद में वार्नर और स्मिथ पर एक साल का बैन भी लगा था।