Blog single photo

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप: मंजू रानी की गोल्डन फाइट आज

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में आज मंजू रानी की आज रूस की एकातेरिना पाल्टसेवा से भिड़ंत होगी। मंजू रानी अगर रूसी खिलाड़ी एकातेरिना पाल्टसेवा को हरा देंती हैं तो वो पहली भारतीय महिला खिलाड़ी होगी जिन्होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड पर कब्जा किया हो

manju-rani

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (13 अक्टूबर): वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में आज मंजू रानी की आज रूस की एकातेरिना पाल्टसेवा से भिड़ंत होगी। मंजू रानी अगर रूसी खिलाड़ी एकातेरिना पाल्टसेवा को हरा देंती हैं तो वो पहली भारतीय महिला खिलाड़ी होगी जिन्होंने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड पर कब्जा किया हो। आपको बता दें कि 18 साल बाद यह पहला मौका है, जब किसी भारतीय महिला मुक्केबाज अपने पदार्पण विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची है। स्ट्रांजा कप की रजत पदक विजेता मंजू से पहले एमसी मेरी कॉम वर्ष 2001 में अपने पदार्पण विश्व चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंची थी।

manju-rani

इससे पहले शनिवार को सेमीफाइनल मुकाबले में मंजू रानी ने 48 किलोग्राम वर्ग में पूर्व ब्रॉन्ज मेडल विजेता थाइलैंड की चुथामाथ काकसात को 4-1 से हराया। मंजू ने थाइलैंड की मुक्केबाज को 29-28, 30-27, 29-28, 28-29, 29-28 से मात दी और भारत के लिए इस प्रतियोगिता का पहला सिल्वर मेडल पक्का किया। मंजू इस साल थाइलैंड ओपन के सेमीफाइनल में काकसात से हार गई थी, लेकिन इस जीत के बाद उन्होंने थाई मुक्केबाज से पिछली हार का बदला भी चुकता कर लिया है। गौरतलब है कि मंजू रानी पहली बार विश्व चैंपियनशिप में भाग ले रही हैं।

Tags :

NEXT STORY
Top