Blog single photo

वैज्ञानिकों का दावा, कहा- ये है दुनिया की सबसे सुंदर महिला

वैज्ञानिकों ने 'गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' स्टैंडर्ड्स के मुताबिक दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला 'विक्टोरियाज सीक्रेट' मॉडल के चेहरे को पाया है जो स्टैंडर्ड्स के सबसे करीब पाई

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(16 अक्टूबर): वैज्ञानिकों ने 'गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' स्टैंडर्ड्स के मुताबिक दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला 'विक्टोरियाज सीक्रेट' मॉडल के चेहरे को पाया है जो स्टैंडर्ड्स के सबसे करीब पाई गई हैं। सुपरमॉडल बेला हदीद को दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला माना गया है। कम से कम, ग्रीक गणित ऐसा ही मानते हैं।

इस तरह फॉर्मूले के प्रयोग से करते हैं सुदंरता की परख

वैज्ञानिकों ने माना है कि वे इस धरती की सबसे खूबसूरत महिला हैं। ऐसा उन्होंने 'गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' स्टैंडर्ड्स के आधार पर पाया है। उन्होंने विक्टोरियाज सीक्रेट मॉडल के चेहरे को परफेक्शन के सबसे नजदीक पाया है, ऐसा दावा goss.ie. की एक रिपोर्ट में किया गया है। गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी' क्लासिकल ग्रीक गणनाओं के आधार पर खूबसूरती का निर्धारण करता है। इसके लिए वह चेहरे की माप (Measurements of face) का प्रयोग करता है और ग्रीक स्कॉलर्स के तय किए स्टैंडर्ड्स पर जांचता है। ऐसा प्रयास उन्होंने वैज्ञानिक फॉर्मूले के मुताबिक सुंदरता की परख के लिए ऐसा किया है।

दूसरे, तीसरे और चौथे नंबर पर रहीं ये एक्ट्रेस-

'गोल्डेन रेशियो' की माप के मुताबिक 23 साल की बेला का चेहरा तय मानकों पर 94.35% फिट बैठता है। इसके साथ ही गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी के पैरामीटर्स के मुताबिक पॉप गायिका बियान्स (Beyonce) इन मानकों पर दूसरे नंबर पर आती हैं. उनका चेहरा इन मानकों पर 92.44% फिट बैठता है।

गोल्डेन रेशियो ऑफ ब्यूटी फी के मानकों के मुताबिक ही एक्ट्रेस अंबर हर्ड इस मामले में 91.85% फिट चेहरे के साथ तीन नंबर पर आती हैं, जबकि एरियाना ग्रांडे मानकों पर 91.81% बैठते चेहरे के साथ चौथे नंबर पर आई हैं।

बेला की ठोड़ी है करीब 100% परफेक्ट

लंदन (London) की मशहूर हार्ले स्ट्रीट के प्रमुख फेशियल कॉस्मेटिक सर्जन डॉ जूलियन डी सिल्वा ने इस नाप-जोख को करवाया है। डॉ जूलियन ने डेलीमेल से कहा, जब चेहरे की परफेक्शन के बारे में सारी नापजोख कर ली गई तो साफ तौर पर बेला हदीद विनर रही हैं। उन्होंने ठोड़ी के मामले में अब तक का सबसे ज्यादा स्कोर किया है। उन्होंने इस मामले में 99.7% परफेक्शन हासिल किया और मात्र 0.3% से बिल्कुल परफेक्ट ठोड़ी वाली महिला होने से रह गईं। इस हफ्ते की शुरुआत में बेला की अपने पूर्व ब्वॉयफ्रेंड (Boyfriend) के साथ फिर से जाने की अफवाह ख़बर बनी थी, ऐसा बेला के अपने पूर्व ब्वॉयफ्रेंड के बर्थडे पर मौजूद होने से हुआ था।

Tags :

NEXT STORY
Top