मुश्किल में नींद से जागे करन जौहर, कहा- देश सबसे पहले

नई दिल्ली ( 18 अक्टूबर ): फिल्म निर्माता करन जौहर ने अपनी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान को शामिल करने के मुद्दे पर एक वीडियो के जरिए बयान जारी कर कहा कि भविष्य में वह कभी पाकिस्तानी कलाकार के साथ काम नहीं करेंगे।

करन ने अपने इस विडियो में कहा, कुछ लोग मेरे ऊपर ऐंटी नैशनल का ठप्पा लगा रहे थे। कुछ समय से मेरे चुप्पी पर लोग सवाल उठा रहे थे, लेकिन मेरे लिए मेरा देश पहले है, बाकी सब बाद में। मैं कहना चाहूंगा कि अपनी फिल्मों के जरिए मैं देशभक्ति फैलाना चाहता हूं। मैं अपनी फिल्मों के जरिए मोहब्बत का पैगाम देकर देशभक्ति करना चाहता हूं।

करन ने कहा कि जब मैं पिछले साल सितंबर-दिसंबर में ऐ दिल है मुश्किल फिल्म की शूटिंग कर रहा था तो भारत और पाकिस्तान के बीच संबंध बिल्कुल ही अलग थे। हमारी सरकार ने शांति संबंध के लिए काफी प्रयास किए थे और मैंने उस समय इसका स्वागत किया था। मैं सरकार के फैसले के साथ हूं, लेकिन इस फिल्म को बनाने वाले 300 क्रू मेंबर्स की इसमें कोई गलती नहीं है। इसलिए इस फिल्म को रिलीज होने दिया जाए।'करन ने कहा, मैं भारतीय सेना की इज्जत करता हूं और उन्हें सलाम करता हूं। मैं किसी भी तरह के आतंकवाद की निंदा करता हूं। हम अपने देश को सबसे ज्यादा प्यार करते हैं।